छत्तीसगढ़: धमतरी की रैली में 208 युवा वायुसेना में चुने गए, इतनी बड़ी संख्या पहली बार हुआ चयन - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo

छत्तीसगढ़: धमतरी की रैली में 208 युवा वायुसेना में चुने गए, इतनी बड़ी संख्या पहली बार हुआ चयन

रायपुर (एजेंसी) | छत्तीसगढ़ के 208 युवा अब वायु सेना में अपनी सेवाएं देंगे। पिछले कुछ दिनों से राज्य में वायु सेना की भर्ती प्रक्रिया जारी थी। गुरुवार को धमतरी जिले में आयोजित वायुसेना भर्ती अभियान में युवा शामिल हुए। दुनिया की बेहतरीन वायु सेनाओं में शामिल भारतीय वायु सेना में शामिल होने युवाओं में गजब का उत्साह दिखा।

वायुसेना भर्ती रैली में प्रदेश भर के सभी 27 जिलों के कुल 5 हजार 418 अभ्यर्थी सम्मलित हुए। इनमें 208 को आसमानी यूनिफॉर्म के साथ लड़ाकू विमानों के बीच करियर बनाने के लिए चुन लिया गया। पहले चरण में प्रदेश के 13 जिले के 3049 अभ्यर्थी और दूसरे चरण में 14 जिले के 2369 अभ्यर्थी इसमें शामिल हुए।

सीएम बघेल ने चयनित अभ्यर्थियों को दी बधाई

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी चयनित अभ्यर्थियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि जो अभ्यर्थी इसमें असफल रहे उन्हें अपनी कमियों को दूर करते हुए अगली बार बेहतर प्रदर्शन करने की तैयारी करनी चाहिए। धमतरी कलेक्टर रजत बंसल ने बताया कि वायुसेना रैली में पंजाब, हरियाणा, दिल्ली जैसे विकसित राज्यों में 10-15 हजार की संख्या में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों में से डेढ़ सौ, दो सौ का चयन होता है, उस अनुपात से अगर छत्तीसगढ़ और धमतरी जिले का अनुपात देखें तो रैली का परिणाम काफी सकारात्मक और ऐतिहासिक रहा है।

Leave a Reply