गणतंत्र दिवस पर बच्चों को बांटने के लिए कचरा उठाने वाली गाड़ी में भरकर लाई गई मिठाइयां - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo

गणतंत्र दिवस पर बच्चों को बांटने के लिए कचरा उठाने वाली गाड़ी में भरकर लाई गई मिठाइयां

कोंडागांव (एजेंसी) | मामला कोंडागांव जिले के नगर पंचायत फरसगांव का है जहाँ गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान बच्चों को बांटने के लिए मिठाई और अन्य खाने का सामान कचरा गाड़ी में भरकर भिजवा दिया गया। करीब छह दिन बाद सारा मामला सामने आने के बाद अब अधिकारी कहा रहे हैं कि जरूरत पड़ने पर वो इसी गाड़ी की सफाई कर इस्तेमाल करते हैं। वहीं लोगों में इस बात को लेकर गुस्सा है।

तहसीलदार और सीओ की मौजूदगी में साफ करवाई गई थी कचरा गाड़ी

जानकारी के मुताबिक, नगर पंचायत फरसगांव में अधिकारियों की बड़ी लापरवाही सामने आई है।  26 जनवरी को 70वां गणतंत्र दिवस समारोह के समापन के दौरान बच्चों को बांटा जाने वाली मिठाई स्वच्छ भारत मिशन की कचरा फेंकने वाली गाड़ी से लाई गई।




आम तौर पर इस गाड़ी का इस्तेमाल लोगों के घरों और गली-मोहल्लों से कचरा उठाने के लिए किया जाता है। वहीं मामले का खुलासा होने पर कोंडागांव नगर पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी (सीईओ) शांति बाजपेयी ने कहा कि जरूरत पड़ने पर वे इसी गाड़ी से खाने का सामान पहुंचाने का काम करवाती हैं।

कचरे के अलावा इस गाड़ी का और भी कई अन्य कामों में इस्तेमाल किया जाता है

उन्होंने कहा कि कचरे के अलावा इस गाड़ी का और भी कई अन्य कामों में इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन इससे किसी को कोई बीमारी नहीं होती है। सीईओ शांति बाजपेयी की मानें तो तहसीलदार और सीओ की उपस्थित में गाड़ी को साफ करने के बाद ही उसमें मिठाइयों को ले जाया गया था।

वहीं अधिकारियों की इस लापरवाही के चलते लोगों में काफी आक्रोश है। उनका कहना है कि राष्ट्रीय पर्व में ऐसा कृत्य करने वाले अधिकारी के खिलाफ तत्काल कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि बड़े अधिकारियों के साथ सांठगांठ के कारण कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।



Leave a Reply