यामागुची को हराकर साइना डेनमार्क ओपन के क्वार्टर फाइनल में, चार साल बाद जापानी शटलर से जीतीं

स्पोर्ट्स न्यूज़ (एजेंसी) | ओडेंस (डेनमार्क) में हो रहे डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के साइना नेहवाल गुरुवार को क्वार्टर फाइनल में पहुंच गईं। उन्होंने प्री-क्वार्टर फाइनल में दुनिया की नंबर दो शटलर जापान की अकाने यामागुची को 21-15, 21-17 से हराया। साइना चार साल बाद यामागुची के खिलाफ जीत हासिल करने में सफल हुईं। इससे पहले उन्हें लगातार छह मुकाबलों में यामागुची के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी।




अगले दौर में भी जापानी शटलर से मुकाबला

साइना और यामागुची के बीच अब तक आठ मुकाबले हुए हैं। इनमें से साइना दो और यामागुची छह मुकाबले जीतने में सफल रहीं। साइना ने इससे पहले आखिरी बार यामागुची को 16 नवंबर 2014 को चाइना ओपन में हराया था।

साइना का अगले दौर में जापान की नोजोमी ओकुहारा से होगा। ओकुहारा ने हमवतन साएना कावाकामी को 21-15, 21-14 से हराया। ओकुहारा की मौजूदा वर्ल्ड रैंकिंग सात है। ओकुहारा और साएना के बीच यह दूसरा मुकाबला था। दोनों में ओकुहारा ही जीतीं।

साइना का ओकुहारा के खिलाफ ट्रैक रिकॉर्ड अच्छा है। दोनों के बीच अब तक 10 मुकाबले हुए हैं। इनमें साइना छह और ओकुहारा चार को जीतने में सफल रहीं। हालांकि, साइना और ओकुहारा के बीच हुए पिछले मुकाबले को जापानी शटलर जीतने में सफल रहीं थीं।



Leave a Reply