India

यस बैंक के शेयर में आया बड़ा उछाल, आज से खाताधारकों पर भी हटी ये पाबंदी

दिल्ली | कोरोना वायरस के चलते जहां शेयर मार्केट लगातार डाउन जा रही है। वही यस बैंक के शेयरों (Yes Bank Share) भारी बढ़ोतरी देखने को मिली है। कह सकते हैं यस बैंक की सेहत में सुधार आया है। इसके साथ ही इस बैंक के खाताधारकों (Account Holder’s) पर भी आज से कैश निकलाने की लिमिट हट गई है।

अब वह अपने खाते से कितना भी रुपया निकाल सकते हैं। 60 प्रतिशत से भी ज्यादा की दर्ज की बढ़त मंगलवार को शेयर बाजार में कारोबार के बीच यस बैंक शेयर(Yes Bank Share Hike) में करीब 60 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की गई है। यस बैंक का शेयर जो 25 रुपये तक पहुंचा था। वह अब 58 रुपये हो गया है।

एसबीआई (SBI) के पूर्व सीएफओ प्रशांत कुमार द्वारा यस बैंक के सीईओ का पदभार संभालते ही बैंक के शेयरों में बढ़त आई है। बैंक शेयरों में यस बैंक ने शुक्रवार से लेकर मंगलवार तक के बीच 100 प्रतिशत से भी ज्यादा की बढ़त बनाई है। 7 बैंकों ने सहयोग कर यस बैंक को किया मजबूत दरअसल (SBI) स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की अगुवाई में यस बैंक की आधार पूंजी मजबूत करने के लिए सात बैंकों ने निवेश कर पहल की है। इनमें एक्सिस बैंक, बंधन बैंक, आइडीएफसी फर्स्ट, फेडरल बैंक, कोटिक महिंद्रा बैंक, एचडीएफसी और आईसीआईसीआई बैंक शामिल है।

इन बैंकों ने यस बैंक में 10 हजार करोड रुपये का निवेश किया है। खाता धारकों को आज से मिलेगी राहत वही यस बैंक के खातारधारकों के लिए भी राहत भरा दिन आ गया है। इसकी वजह 18 मार्च यानि बुधवार से आरबीआई (RBI) द्वारा यस बैंक खाताधारकों पर लगी रुपये निकालने की पांबदी हटा दी जाएगी।

खाताधारक अब अपने खाते से कितने भी रुपये निकाल सकेंगे। हालांकि यह पांबदी 3 अप्रैल तक के लिए लगाई गई थी। जिसे आरबीआई ने वापस लेते हुए 18 मार्च से ही खातारधारकों पर 50 हजार से अधिक रुपये निकालने की पांबदी को हटा दिया है। इस फैसले से लोगों को भी बडी राहत मिलेगी।

Leave a Reply