pm-narendra-modi
India

कोरोनावायरस: प्रधानमंत्री मोदी आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे, संक्रमण रोकने वाले उपायों की जानकारी देंगे

नई दिल्ली | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोनावायरस को लेकर आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे। इसमें वे संक्रमण रोकने के उपायों की जानकारी देंगे। मोदी ने बुधवार को वायरस की रोकथाम को लेकर देश में किए जा रहे कामों की समीक्षा के लिए बैठक बुलाई। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने ट्वीट कर बताया कि बैठक में संक्रमण रोकने की तैयारियां मजबूत करने और जांच सुविधाओं का विस्तार करने पर चर्चा हुई।

प्रधानमंत्री ने संक्रमण रोकने में लगे राज्य सरकारों, डॉक्टर्स, पैरामेडिकल कर्मचारियों, पैरामिलिट्री फोर्स और एविएशन क्षेत्र, नगरपालिका कर्मचारियों और इस काम में जुटे सभी लोगों का आभार प्रकट किया। उन्होंने संक्रमण से लड़ने में आम लोगों, स्थानीय समुदायों और संगठनों को शामिल करने का सुझाव दिया। उन्होंने अधिकारियों और तकनीकी विशेषज्ञों से आगे उठाए जाने वाले कदमों पर सोचने को कहा।


अभी तक कोरोना के 169 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 4 लोगों की मौत हो चुकी है।कोरोना वायरस संक्रमण के चलते चौथी मौत का मामला पंजाब के नवां शहर में बंगा के गांव पठलावा का है।यहां करोना वायरस के कारण मौत होने की पुष्टि हुई है।

ओडिशा के सीएम की तारीफ की

मोदी ने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को अपनी बहन के विदेश से लौटने पर उनका नाम सरकारी पोर्टल पर रजिस्टर कराने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने ट्वीट किया- आप एक अच्छा उदाहरण पेश कर रहे हैं। उम्मीद करता हूं कि बाकी लोग भी नवीन बाबू का अनुसरण करेंगे। हम सभी कोविड-19 का संक्रमण रोकने के लिए कुछ कर सकते हैं। पटनायक ने ट्वीट कर विदेश से लौटी बहन की सारी जानकारी सरकारी पोर्टल पर अपलोड करने की जानकारी दी थी। उन्होंने आम लोगों से भी अपील की थी कि वे विदेश से लौटें अपने परिवार के सदस्यों और दोस्तों की जानकारी इसी तरह दर्ज करवाएं।

दिल्ली के एक डॉक्टर के संदेश को सराहा

प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्ली के एक डॉक्टर की कोरोनावायरस को लेकर देश के लोगों को दिए गए संदेश की तारीफ की। संक्रमण से निपटने की लड़ाई में कई डॉक्टर आगे हैं। कोई भी शब्द इनके प्रयासों को बताने के लिए काफी नहीं है। इस डॉक्टर ने ट्वीट कर कहा था- हम आप लोगों के लिए काम कर रहे हैं, आप हमारे लिए अपने घर पर रुकें।

Leave a Reply