India

#jantacurfew 5 बजकर 5 मिनट तक देशभर में बजे शंख, थाली, करताल; पीएम मोदी बोले- ‘यह विजय की शुरुआत है’

नई दिल्ली | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर रविवार को पूरे दिन देश थम गया। कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में हर इंसान ने अपनी भूमिका निभाई। जैसे ही शाम के 5 बजे पूरे देश में एक तस्वीर सामने आई। तस्वीर हौसले की थी, तस्वीर संकल्प की थी कि कोरोना को हराकर ही मानेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों का आभार जताया और उन्होंने ट्वीट कर कहा- देशवासियों का बहुत-बहुत आभार। उन्होंने कहा कि यह विजय की शुरुआत का नाद।

रायपुर में दिन भर घरों में जमे हुए लोग शाम के 5 बजते ही अपनी बालकनी और दरवाजों पर आए। और कोरोना वायरस में प्रकोप के बीच आवश्यक सेवा में लगे डॉक्टर, सफाई कर्मी और पुलिसकर्मियों का अभिवादन किया। शहर के कोटा स्थित मारुती लाइफ स्टाइल , डीडी नगर, समता कॉलोनी, गुढ़ियारी, राम नगर,  रायपुरा, रामसागर पारा, बोरिया खुर्द, टाटीबंध और दौलत स्टेट कॉलोनी में भी लोगों ने तालियां बजाईं, किसी ने थाली तो किसी ने शंख।

5 बजे 5 मिनट तक लगभग पूरे देश ने थाली, शंख, तालियां बजाईं। देश उन डॉक्टरों-नर्सों और आपातकालीन सेवाओं में लगे स्टाफ का आभार जताया, जो कोरोना खिलाफ लड़ाई में अपनी जान की भी परवाह नहीं कर रहे हैं।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर समेत कई मंत्रियों और नेताओं ने भी अपने आवास पर थाली और शंख बजाए। देशभर से इसी तरह की तस्वीरें और वीडियो सामने आ रहे हैं।

Leave a Reply