दिनांक : 06-Dec-2022 01:37 AM   रायपुर, छत्तीसगढ़ से प्रकाशन   संस्थापक : पूज्य श्री स्व. भरत दुदानी जी
Follow us : Youtube | Facebook | Twitter English English Hindi Hindi
Shadow

Redmi A1 Plus : 9000 रुपये का स्मार्टफोन मिल रहा है मात्र 6299 रुपये में, आसान किश्तों में भी उपलब्ध

07/11/2022 posted by Priyanka (Media Desk) Deals    

Redmi A1+ स्मार्टफोन को भारत में कुछ दिनों पहले लॉन्च कर किया है। शाओमी ने इस साल एक अल्ट्रा बजट स्मार्टफोन लॉन्च किया था, जिसका नाम Redmi A1 है। अब कंपनी ने इस फोन का अपग्रेड वर्जन यानी Redmi A1+ लॉन्च किया है। इस फोन में भी पुराने वर्जन की तरह 5000mAh की बैटरी और 6.52 इंच का HD+ LCD डिस्प्ले टाइप काफी सारे सेम फीचर्स दिए गए हैं। हम इस फोन को पिछले दो-तीन दिनों से यूज कर रहे हैं और अब आपको इसका क्वीक रिव्यू बताने जा रहे हैं। आइए हम आपको इस फोन के स्पेसिफिकेशन्स और क्वीक रिव्यू के बारे में बताते हैं।

Redmi A1 Plus Design Review

इस फोन के पिछले हिस्से पर डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन के बैक में बीचो-बीच एक छोटा सा फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। मुझे फोन के पिछले हिस्से पर मौजूद फिंगरप्रिंट सेंसर कुछ खास पसंद नहीं आया।
ये थोड़ा छोटा है और काफी ऊपर है, जिसकी वजह से छोटे हाथ वाले लोगों को फिंगरप्रिंट सेंसर यूज करने में परेशानी हो सकती है।

हालांकि, फिंगरप्रिंट सेंसर काफी तेजी से काम करता है। फोन के निचले हिस्से में यूएसबी और टाइप सी चार्जिंग पोर्ट दिया गया है। ऊपर की साइड एक स्पीकर ग्रिल दिया दया है। ओवरऑल बजट से हिसाब से इस फोन का डिजाइन मुझे काफी पसंद आया।
Redmi A1 Plus Display Review

इस फोन के डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 6.52 इंच का HD+ LCD डिस्प्ले दिया गया है। इस फोन में डिस्प्ले का रेजलूशन 1600 x 720 पिक्सल और ऑस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। इस फोन की स्क्रीन 60Hz रिफ्रेश रेट और 120Hz टच सैम्पलिंग रेट का सपोर्ट करती है। इस फोन की स्क्रीन बड़ी है और इसमें आपको कंटेंट देखने में बढ़िया लगेगा। हालांकि फोन के निचले हिस्से पर थोड़ी बड़ी चिन दी गई है, जो शायद छोटी हो सकती है, लेकिन फिर वही बात है कि इतने कम कीमत में शाओमी ब्रांड के साथ फोन ठीक ही है।

Redmi A1 Plus Processor Review

इस फोन के प्रोसेसर की बात करें तो कंपनी ने इसमें MediaTek Helio A22 चिपसेट दिया है। यह एक ऐसा प्रोसेसर है, जिसमें आप किसी हल्के बैटल रॉयल गेम्स को भी खेल पाएंगे। फोन में प्रोसेसर को सपोर्ट करने के लिए 3GB LPDDR4X RAM और 32GB तक eMMC 5.1 स्टोरेज का सपोर्ट मिलता है। फोन माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 512GB तक का स्टोरेज बढ़ाया जा सकता है।

Redmi A1 Plus Battery

इस फोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है, जो 10W के माइक्रो यूएसबी चार्जिंग फीचर के साथ आती है। फोन के पिछले हिस्से पर डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। इस सेटअप का प्राइमरी कैमरा 8MP का है। वहीं, इसका दूसरा कैमरा QVGA सेंसर के साथ आता है। इस फोन में सेल्फी के लिए 5MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन के पिछले हिस्से पर रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दी गई है, जिससे यूजर्स फोन को लॉक या अनलॉक कर सकते हैं। फोन का पिछला हिस्सा लेदर वाले फिनिशिंग बैक पैनल के साथ आता है।

Redmi A1 Plus Price

इस बजट फोन में कनेक्टिविटी के लिए डबल 4G सिम, वाई-फाई, ऑडियो जैक और ब्लूटूथ 5.0 का सपोर्ट मिलता है। फोन को तीन कलर ऑप्शन – Light Blue, Light Green और Black में खरीदा जा सकता है। अब आखिर में इस फोन की कीमत पर गौर करते हैं। Redmi A1+ को 2 वेरिएंट में पेश किया गया है। इसका पहला वेरिएंट 2GB RAM + 32GB स्टोरेज के साथ आता है, जिसकी कीमत 6,999 रुपये है। वहीं, इसका दूसरा वेरिएंट 3GB RAM + 32GB स्टोरेज के साथ आता है, जिसकी कीमत 7,999 रुपये है। फोन की पहली सेल 17 अक्टूबर की दोपहर 12 बजे से Mi.com, Flipkart समेत कई ऑफलाइन स्टोर्स पर आयोजित की जाएगी।

हमारा फैसला

इस फोन की कीमत और इस कीमत में मिलने वाले स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स को देखकर लगता है कि ये फोन बहुत बढ़िया बजट स्मार्टफोन है। अगर आप कम रेंज में एक अच्छा स्मार्टफोन ढूंढ रहे हैं, जिसका बैटरी बैकअप अच्छा और बड़ी डिस्प्ले पर वीडियो देखने में मजा आए, तो यह फोन आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है।

Author Profile

Priyanka (Media Desk)
Priyanka (Media Desk)प्रियंका (Media Desk)
"जय जोहार" आशा करती हूँ हमारा प्रयास "गोंडवाना एक्सप्रेस" आदिवासी समाज के विकास और विश्व प्रचार-प्रसार में क्रांति लाएगा, इंटरनेट के माध्यम से अमेरिका, यूरोप आदि देशो के लोग और हमारे भारत की नवनीतम खबरे, हमारे खान-पान, लोक नृत्य-गीत, कला और संस्कृति आदि के बारे में जानेगे और भारत की विभन्न जगहों के साथ साथ आदिवासी अंचलो का भी प्रवास करने अवश्य आएंगे।