Chhattisgarh

दंतेवाड़ा: पुलिस जवान की मां और पिता का नक्सलियों ने अपहरण किया, कुछ घंटों बाद किया रिहा

दंतेवाड़ा | जिले में नक्सलियों और सुरक्षाबल के बीच की तरकार में आम ग्रामीण पिस रहे हैं। पुलिस के परिजन पर नक्सली निशाना साध रहे हैं। गुमियापाल गांव में सोमवार की रात करीब 10 बजकर 30 मिनट पर नक्सली आए। लोगों को जमा किया, डराया धमकाया और एक पुलिस जवान की बूढ़ी मां और पिता का अपहरण कर लिया। हालांकि कुछ घंंटे बाद नक्सलियों ने जवान के परिजन को छोड़ दिया।

इस संबंध में एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि अजय तेलाम जवान डीआरजी टीम का हिस्सा है। इसके 64 साल के पिता लच्छु तेलाम और 62 साल की मां विदो तेलाम का नक्सलियों ने अपहरण कर लिया था। इन बुजुर्गों का पुलिस से कोई लेना-देना नहीं है। इलाके में कई नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया और पुलिस का प्रभाव बढ़ा, इसलिए ऐसी घटना नक्सलियों ने की।

5 लाख के इनामी नक्सली कि कायराना करतूत

गुमियापाल की घटना को अंजाम देने वाला नक्सली 5 लाख का इनामी है। उसका नाम कमलेश बताया गया है। इन इलाकों से पुलिस में शामिल जवानों पर दबाव बनाने के लिए परिजनों को निशाना बनाया जा रहा है। 22 मार्च को निलावाया में पुलिस जवान के भाई हिड़मा कवासी, कटेकल्याण में 17 अप्रेल को एक जवान के पिता जगरा मंडावी, 1 जुलाई को मड़कामी रास में जवान के जीजा मिट्‌ठू मरकाम की हत्या कर दी गई थी।

Advertisement
Rahul Gandhi Ji Birthday 19 June

Leave a Reply