Dantewada

दंतेवाड़ा : 12वीं परीक्षा के नाम पर संक्रमण फैलने पर रोक लगाए राज्य सरकार- कुणाल ठाकुर

दंतेवाड़ा। भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू जी के निर्देशानुसार  युवा मोर्चा दंतेवाड़ा ने  छत्तीसगढ़ के  विद्यार्थियों के स्वास्थ्य के मद्देनजर 12वीं की परीक्षा के संदर्भ में पुनर्विचार कर उत्तर पुस्तिका कलेक्ट करने के नाम पर भीड़ एकत्रीकरण पर रोक लगाने के लिए ज्ञापन सौंपा है। युवा मोर्चा जिलाअध्यक्ष कुणाल ठाकुर व महामंत्री कृष्णकांत शिवहरे जिला प्रशासन को  महामहिम राज्यपाल महोदया के नाम ज्ञापन सौंपा।
युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष कुणाल ठाकुर ने कहा कि  छत्तीसगढ़ अभी कोरोना कि दूसरी लहर से पूरी तरह उबरा नही है और अब विशेषज्ञ तीसरी लहर की आशंका जता रहे हैं।  जिसमें बच्चों को सबसे ज्यादा खतरा बताया जा रहा है। ऐसे समय में किसी भी स्थान पर किसी भी विषय में भीड़ लगाना कतई सुरक्षित नहीं है,  राज्य सरकार को इसकी चिंता करनी चाहिए । छत्तीसगढ़ में 12वीं के लगभग 3 लाख विद्यार्थी, परीक्षा केंद्र से उत्तर पुस्तिका ले जाएंगे फिर वापस लाकर जमा करेंगे। उत्तर पुस्तिका कलेक्ट करने की प्रक्रिया में भीड़ एकत्रित हो रही हैं यह भीड़ कहीं विद्यार्थियों के साथ साथ स्कूल के शिक्षकों व कार्यालयीन स्टाफ  के संक्रमण का बड़ा कारण न बन जाए।
संक्रमण के खतरे को देखते हुए सीबीएसई की परीक्षा रद्द कर दी गयी हैं। संक्रमण के खतरे को देखते हुए देश के अनेक राज्यों ने 12वीं की परीक्षा रद्द कर दी हैं। अतः विद्यार्थियों के हित में संक्रमण के खतरे को ध्यान में रखते हुए छत्तीसगढ़ में भी 12वीं की परीक्षा के विषय में पुनर्विचार करने एवं उत्तर पुस्तिका जमा करने के नाम पर भीड़ एकत्रीकरण की प्रकिया पर तत्काल रोक लगानी चाहिए ।
Advertisement
Rahul Gandhi Ji Birthday 19 June

Leave a Reply