Chhattisgarh India

क्रिटिकॉन-2022 : कोरोना काल में मानवता की सेवा कर डॉक्टरों ने बचाई लाखों लोगों की जान : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल आज राजधानी रायपुर के एक निजी होटल में आयोजित क्रिटीकल केयर पर आधारित राष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस क्रिटिकॉन-2022 में शामिल हुए। इस अवसर पर क्रिटिकॉन-2022 कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने आए क्रिटीकल केयर विशेषज्ञों को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना काल मे मानवता की सेवा कर डॉक्टरों ने लाखों लोगों की जान बचाई। इस दौरान डाक्टर खुद भी संक्रमित हुए और कई डॉक्टरों को हमने खोया भी। फिर भी हमारे डॉक्टर और चिकित्सकीय स्टाफ लगातार लोगों की सेवा में लगे रहे। यही वजह है कि डॉक्टरों को ईश्वर का रूप माना जाता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि क्रिटीकल केयर में सेवा दे रहे डॉक्टरों का कार्य बहुत अहम है।

आइसीयू में जब कोई डॉक्टर कार्य करता है तो मरीज के परिजनों के साथ साथ उसके लिए भी वह परिस्थिति कठिन होती है। मुख्यमंत्री ने क्रिटिकॉन-2022 में शामिल डॉक्टरों के साथ उनके परिवारजनों को बधाई और शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कॉन्फ्रेंस में हिस्सा ले रहे अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञ डॉ कार्लाेस, डॉ हातिम सुलेमान सहित अन्य क्रिटीकल केअर के विशेषज्ञ डॉक्टरों का कॉन्फ्रेंस में स्वागत किया

मुख्यमंत्री को कॉन्फ्रेंस के आयोजकों द्वारा प्रतीक चिन्ह भेंट किया गया। इस अवसर पर डॉ. संदीप दवे, डॉ.राकेश गुप्ता, डॉ.विकास अग्रवाल, डॉ. अब्बास नकवी सहित देश भर से आए क्रिटीकल केअर विशेषज्ञ उपस्थित रहे।