cm-bhupesh-meets-old-age-home-2
Chhattisgarh

रायपुर : छत्तीसगढ़ राज्य में 76 हजार 433 लोग होम क्वॉरेंटीन में : क्वॉरेंटीन लोगों से नियम का कड़ाई से पालन करने की अपील

रायपुर. कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के उद्देश्य से छत्तीसगढ़ राज्य में अब तक चिन्हिंत 76 हजार 433 लोगों को होम क्वॉरेंटीन किया गया है। होम क्वॉरेंटीन किए गए लोगों में विदेशों अथवा अन्य राज्यों से आने वाले तथा कोरोना संक्रमित लोगों के संपर्क में आए लोग शामिल हैं। क्वॉरेंटीन किए गए लोगों से क्वॉरेंटाईन अवधि तक नियमों का कड़ाई से पालन करने की अपील की गई है। ऐसे लोगों से अपने परिजनों, इष्ट मित्रों तथा जान पहचान के लोगों से दूरी बनाए रखने को कहा गया है। क्वॉरेंटीन लोगों का स्वास्थ्य विभाग एवं पुलिस विभाग द्वारा भी सतत् निगरानी रखे जाने के साथ ही उन्हें सोशल डिस्टेन्सिंग बनाकर रखने की भी हिदायत दी जा रही है।
छत्तीसगढ़ राज्य में अब तक कोरोना वायरस के कुल 3858 संभावित व्यक्तियों की पहचान कर उनका सैंपल जांच किया गया है। अभी तक 3503 परिणाम निगेटिव प्राप्त हुए है, 3037 सैंपल की जांच जारी है। राज्य में अब तक कोरोना पॉजीटिव पाए गए 18 लोगों में से 10 लोग इलाज के बाद पूर्णतः स्वस्थ हो चुके है। 8 लोगों का इलाज एम्स रायपुर में चल रहा है, जिनकी स्थिति स्थिर है। कटघोरा में कोरोना वायरस के पॉजीटिव मरीजों के संपर्क में आए परिवार के लोगों एवं अन्य संपर्क के कुल 274 सैंपल जांच के लिए जा चुके हैं। विभाग द्वारा कटघोरा में स्पेशल टीम भेजकर लगभग 9 हजार लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जा चुका है।

Leave a Reply