कांग्रेस पार्टी ने मनाया 134वां स्थापना दिवस, बघेल ने कहा, 'देश के संविधान की रक्षा तथा देश के हर वर्ग की लड़ाई लड़ रही है।' - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo

कांग्रेस पार्टी ने मनाया 134वां स्थापना दिवस, बघेल ने कहा, ‘देश के संविधान की रक्षा तथा देश के हर वर्ग की लड़ाई लड़ रही है।’

रायपुर (एजेंसी) | कांग्रेस ने मनाया 134 वां स्थापना दिवस। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में कांग्रेस के ध्वज फहराकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। सेवादल के साथियों ने गार्ड आफ आनर भी दिया।

बघेल ने कांग्रेसजनों और प्रदेश की जनता को कांग्रेस स्थापना दिवस की बधाई देते हुये कहा कि देश आजादी की लड़ाई से लेकर आधुनिक भारत के नवनिर्माण में कांग्रेस ने अतुलनीय भूमिका निभाई।



जनता ने हमें नवा छत्तीसगढ़ गढ़ने की जो बड़ी चुनौती सौंपी है, उसे हम सब विपरीत परिस्थितियों के बावजूद एकजुट होकर पूरा करने व देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था को मजबूती प्रदान करने में कोई कसर बाकी न रहने दें।


आज भी कांग्रेस पार्टी अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुआई में देश के संविधान की रक्षा तथा देश के हर वर्ग की लड़ाई लड़ रही है।

आज़ादी की लड़ाई से लेकर देश को एकता के सूत्र में पिरोने तक, संविधान से लेकर धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र के निर्माण तक कांग्रेस की भूमिका पर हम सबको गर्व है। इस अवसर पर राज्य सरकार के वरिष्ठ मंत्री रविन्द्र चौबे तथा राज्य के नवनियुक्त महाअधिवक्ता कनक तिवारी ने भी अपने विचार व्यक्त किये।



Leave a Reply