#Birthday मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के जन्मदिन पर पीएम मोदी ने दी बधाई, मुख्यमंत्री की कुर्सी पर ऐसे बैठे की हिलाना मुश्किल हो गया - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo

#Birthday मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के जन्मदिन पर पीएम मोदी ने दी बधाई, मुख्यमंत्री की कुर्सी पर ऐसे बैठे की हिलाना मुश्किल हो गया

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह आज (15 अक्टूबर, सोमवार) अपना जन्मदिन मना रहे हैं। 15 अक्टूबर 1952 को जन्मे मुख्यमंत्री आज 66 वर्ष के हो गए है। जन्मदिन के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह और कई अन्य नेताओ ने उन्हें बधाई दी। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने भी डॉ. सिंह को जन्मदिन की बधाई दी।

गोंडवाना एक्सप्रेस परिवार डॉ. रमन सिंह को उनके जन्मदिन पर हार्दिक बधाई देता है।

डॉ. सिंह 15 सालो से राज्य के मुख्यमंत्री है 

राज्य गठन के बाद सन 2003 में हुए पहले विधानसभा चुनाव में जब बीजेपी ने रमन सिंह को अपना चेहरा घोषित किया तब किसी ने सोचा नहीं था कि वह ऐसे कुर्सी पर बैठेंगे कि उन्हें हटाना ही मुश्किल हो जाएगा। मुख्यमंत्री बनने के बाद से ही रमन सिंह ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। वह लगातार बहुमत के साथ राज्य में जीत दर्ज करते आए और पार्टी में उनका कद भी बढ़ता गया। रमन सिंह लंबे समय मुख्यमंत्री पद पर रहने वाले नेताओं में से एक हैं। वे 14 साल, 309 दिन से राज्य के मुख्यमंत्री हैं। अब जब वह एक बार चुनाव की दहलीज पर खड़े हैं, तो उनके सामने चुनौती है कि वह राज्य में फिर पार्टी को विजय दिलवाएं।




कैसा रहा रमन सिंह का राजनीतिक सफर…

1. 15 अक्टूबर, 1952 को जन्मे रमन सिंह ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत भारतीय जनसंघ के युवा सदस्य के तौर पर की थी। रमन सिंह 1990, 1993 में मध्यप्रदेश से विधानसभा सदस्य चुने गए थे।

2. 1999 में राजनांदगांव से लोकसभा चुनाव जीता, अटल सरकार में उन्हें वाणिज्य-उद्योग राज्य मंत्री भी बनाया गया।

3. छत्तीसगढ़ के गठन के बाद जब पार्टी राज्य में अपना चेहरा तलाश रही थी, तब बीजेपी ने उन्हें संगठन की जिम्मेदारी सौंपी. 2003 में राज्य में हुए पहले चुनाव में उन्होंने पार्टी को बहुमत से जीत दिलवाई।

4. 2003 में रमन सिंह, छत्तीसगढ़ के पहले ऐसे मुख्ममंत्री बने जो विधानसभा चुनाव जीत कर आए थे. तब से लेकर अब तक वो राज्य के मुख्यमंत्री हैं।

5. रमन सिंह लंबे समय मुख्यमंत्री पद पर रहने वाले नेताओं में से एक हैं। वे 14 साल, 309 दिन से राज्य के मुख्यमंत्री हैं।



Leave a Reply