vandana-rajput-photo
Chhattisgarh

भूपेश बघेल सरकार के नेतृत्व में सुशासन में रायपुर को मिला दूसरा स्थान जिससे छत्तीसगढ़वासियों को हुआ गर्व – वंदना राजपूत

रायपुर/19 जून 2021। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर को सुशासन में दूसरा स्थान मिलने पर बधाई एवं धन्यवाद देते हुए छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वंदना राजपूत ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार के सराहना हर जगह हो रही है। ढाई साल बेमिसाल रहा है छत्तीसगढ़वासियों को अपने मुखिया पर गर्व है। रायपुर देश के टॉप 10 रहने योग्य राजधानियों में आठवें स्थान पर है जो छत्तीसगढ़वासियों के लिये फक्र की बात है। सेंटर फॉर साइंस एंड एनवायरनमेंट द्वारा ईज ऑफ लिविंग इंडेक्स 2020 के अनुसार छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर 8वें सर्वश्रेष्ठ राजधानी में शामिल है एवं रायपुर गुड गवर्नेंस के टॉप शहरों में भी शामिल है। आम सहमति, जवाबदेही, पारदर्शी, उत्तरदायी, प्रभावी एवं कुशल, न्यायसंगत और समावेशी होने के कारण आज सुशासन में रायपुर देश की राजधानियों में दूसरे स्थान पर है।

बड़े गर्व की बात है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में राज्य सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में शासन तंत्र को दुरुस्त करने के साथ ही योजनाओं और उनके समयबद्ध बेहतर क्रियान्वयन पर जोर दिया जा रहा है। इसके साथ ही ई-गवर्नेन्स के माध्यम से पारदर्शिता और सहुलियत बढ़ाई गई है। ईज ऑफ लिविंग इंडेक्स पर स्कोर निर्धारित करने के लिए, चार मापदंडों का उपयोग किया गया थाः जीवन की गुणवत्ता, आर्थिक क्षमता, स्थिरता और नागरिकों की धारणा इन सभी में छत्तीसगढ़ सरकार ने खरा उतरा है। कांग्रेस सरकार ने ’लोगों के कल्याण’ को सर्वोपरि माना है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता वंदना राजपूत ने कहा कि रमन राज में कुशासन का बोलबाला था। आज भारतीय जनता पार्टी के नेता तिलमिला रहे है क्योंकि उन्हें सुशासन पसंद नहीं, पूर्ववर्ती सरकार में कहीं अपराधियों का डर, तो कहीं शासन के लोगों द्वारा प्रताड़ित किया जाता है। पत्रकारों में भी एक अजीब से खौफ़ का माहौल था। पत्रकार रमन राज मे सुरक्षित महसूस नहीं करते थे। आम जनता को प्रताड़ित किया जाता था, आंख फोडवा कांड, गर्भाशय कांड, मीना खल्को कांड, झलियामारी कांड, गर्भाशय कांड जैसे अनगिनत कांड हुए अपराधियों पर कोई लगाम नहीं था। घोटाले और भ्रष्टाचार की परतें उधड़ने से भाजपा नेता बौखला गये है। भूपेश बघेल के सरकार ने हर क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य किया है।

वंदना राजपूत
प्रवक्ता
छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी

Advertisement
Rahul Gandhi Ji Birthday 19 June

Leave a Reply