chennai-think-n-do-conclave-cm-bhupesh-2020
Chhattisgarh Politics

रायपुर : मुख्यमंत्री ने कैबिनेट मीटिंग बुलाई, शिक्षाकर्मियों के संविलियन सहित गोबर खरीदी के दामों पर होगी चर्चा

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में मंगलवार को कैबिनेट मीटिंग बुलाई गई है। सीएम आवास में अब से कुछ ही देर बाद बैठक शुरू होगी। इस बैठक में शिक्षाकर्मियों के संविलियन सहित गोबर खरीदी के दामों पर मुहर लग सकती है। वहीं रायपुर में बढ़ते कोरोना के मामलों पर भी फोकस होगा। लॉकडाउन को लेकर भी कोई फैसला लिया जा सकता है। इसके अतिरिक्त राज्यपाल के पास अटके विधेयकों को लेकर भी चर्चा होने की संभावना है।

राज्य सरकार हरेली पर्व से गौधन न्याय योजना की शुरुआत करने वाली है। ऐसे में गोबर खरीदी के1.5 रुपए प्रति किलो के दाम के प्रस्ताव पर मुहर लग सकती है।

इसके साथ ही गोबर खरीदी की क्या रूप रेखा होगी और इसका संयोजन किस तरह से किया जाएगा। इस पर भी चर्चा हो सकती है। हरेली त्यौहार के दिन ढाई हजार गांव में गोबर खरीदी शुरू होगी।

शिक्षक लगातार संविलियन की मांग कर रहे हैं। कांग्रेस ने इसे अपने मेनिफेस्टो में भी इसे शामिल किया था। ऐसे में संभावना है कि इसको लेकर सरकार कोई निर्णय ले सकती है।

रायपुर सहित प्रदेश भर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। राजधानी रायपुर नया हॉट स्पॉट बनकर सामने आया है। अंबिकापुर में लॉकडाउन के बाद रायपुर में भी इसे लेकर चर्चा जोरों पर है। हालांकि अंतिम फैसला इस पर मुख्यमंत्री को ही करना है।

Leave a Reply