cm-bhupesh-baghel-writes-a-letter
Chhattisgarh

भूपेश बघेल ने नक्सलियों के खात्मे के लिए पत्र लिखकर मांगी अतिरिक्त फोर्स; साथ ही बस्तरिया बटालियन के गठन की मांग की ताकि स्थानीय युवाओं की हो भर्ती

मु़ख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ में नक्सल उन्मूलन के लिए केंद्र सरकार से सहयोग मांगा है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को लिखे पत्र में मुख्यमंत्री बघेल ने नक्सलियों के खात्मे के लिए अतिरिक्त फोर्स की मांग की है। साथ ही कहा है कि पूर्व में आवंटित की गई सीआरपीएफ की 7 बटालियन को भी दिया जाए। उन्होंने बस्तरिया बटालियन के गठन की भी मांग रखी है।

केंद्रीय गृहमंत्री शाह को शुक्रवार को भेजे पत्र में मुख्यमंत्री बघेल ने लिखा है, वर्ष 2018 में गृह मंत्रालय ने छत्तीसगढ़ राज्य के लिए 7 अतिरिक्त सीआरपीएफ बटालियन आवंटित की थी। इसे दक्षिण बस्तर के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में तैनात किया जाना था। चयनित लोकेशन पर निर्माण कार्य पूरा हो गया है। इसलिए पहले से आवंटित बटालियन उपलब्ध कराई जाए।

नक्सल प्रभावित इलाकों में जल्द शुरू हो मोबाइल टावर लगाने का काम

पत्र में आगे लिख गया है कि नक्सल प्रभावित जिलों में दूर संचार की सुविधाएं बढ़ाने के लिए 1028 मोबाइल टावर लगाने की स्वीकृति दी गई थी। इसके लिए लोकेशन का चयन कर गृह मंत्रालय को भेजा जा चुका है। ऐसे में टावरों की स्थापना का कार्य जल्द से जल्द शुरू किया जाए। जिससे इसका फायदा आम लोगों के साथ ही सुरक्षाबलों को भी मिल सके।

स्थानीय युवाओं के लिए सशस्त्र पुलिस बलों की हो अतिरिक्त बस्तरिया बटालियन

मुख्यमंत्री ने केंद्रीय गृहमंत्री से बस्तर के युवाओं के लिए सेना की विशेष भर्ती रैली का आयोजन करने का भी आग्रह किया है। साथ ही उन्होंने लिखा है कि केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की एक अतिरिक्त बस्तरिया बटालियन का गठन किया जाए। इसमें स्थानीय युवाओं को रोजगार मिले और नक्सल मोर्चे पर भी बेहतर परिणाम मिल सके।

Leave a Reply