Politics Video

जेईई-नीट के विरोध में कांग्रेस ने सड़क पर उतर कर किया प्रदर्शन, सीएम बघेल बोले- हमारी कोशिश यही कि परीक्षा न हो

कोरोना संक्रमण काल के दौरान जेईई और नीट को लेकर कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन पूरे देश में हो रहा है। इसी विरोध में शुक्रवार को रायपुर के भी कांग्रेसी बरसते पानी में सड़क पर उतर आए और परीक्षा रद्द करने की मांग की। वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, हमारी कोशिश यही कि परीक्षा न हो। हम केंद्र सरकार के फैसले का विरोध करते हैं।

देश के लिए यह कठिन समय, परीक्षा कराना उचित नहीं


स्पीक अप फ़ार स्टूडेंट सेफ्टी कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, यह पूरे देश के लिए कठिन समय है। अभी कोरोना संकट से जूझ रहा है। जेईई-नीट परीक्षा रद्द हो यही हमारी कोशिश है। केंद्र सरकार के फैसले का विरोध करते हैं। उन्होंने कहा, मई में परीक्षा को टाला गया। अब जबकि कोरोना संकट पीक पर है तो परीक्षा कराना उचित नहीं है।

वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा, परीक्षा जानलेवा साबित हो सकती है। कोरोना काल में परीक्षा कराना ठीक नहीं है। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा, केंद्र सरकार लाखों छात्रों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रही है। उन्होंने कहा, क्या केंद्र सरकार इस बात की गारंटी दे सकती है कि जेईई-नीट के दौरान कोई भी छात्र और स्टाफ संक्रमित नहीं होगा।

रायपुर टाउन हॉल के बाहर कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन

दूसरी ओर रायपुर स्थित टाउन हॉल के बाहर कांग्रेस ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में पाठ्य पुस्तक निगम के अध्यक्ष और कांग्रेस के संचार विभाग के चेयरमैन शैलेश नितिन त्रिवेदी भी शामिल हुए। शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि सत्ता के घमंड में मोदी सरकार छात्रों की मांगों की अनदेखी कर रही है। लाखों छात्र परीक्षा में बैठेंगे और संक्रमित होंगे।

Leave a Reply