cm-bhupesh-value-addition-13-july-2020
Politics

मरवाही उपचुनाव पर तैयारी तेज: सीएम बघेल ने की पुनिया से निगम-मंडल और मरवाही पर चर्चा, भाजपा नेता अमर अग्रवाल ने भी संभाला मोर्चा

सीएम भूपेश बघेल अपने 1 दिवसीय दिल्ली दौरे पर है वह उन्होंने छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी पी. एल. पुनिया से मुलाकात की। पुनिया के साथ हुई बैठक में सीएम भूपेश की निगम-मंडल और आयोगों के शेष बचे पदों को लेकर भी चर्चा हुई। वहीं अक्टूबर के अंत में हाेने वाले मरवाही उपचुनाव की तैयारियों तथा प्रत्याशी चयन को लेकर भी बातचीत हुई।

मरवाही में गिरीश देवांगन बूथ प्रबंधन में उतरे

इधर मरवाही उपचुनाव की तैयारियों का जायजा लेने पीसीसी उपाध्यक्ष और खनिज विकास निगम के चेयरमैन गिरीश देवांगन गुरुवार को मरवाही पहुंचे। वहां उन्होंने गौरेला ब्लॉक कांग्रेस की बैठक में ब्लाक के सभी प्रमुख पदाधिकारियों से मुलाकात कर चुनाव के लिए चल रही तैयारियों के बारे में बात की। देवांगन ने कहा कि मरवाही में हर हाल में कांग्रेस को जिताना इसलिए राज्य सरकार की योजनाओं को गांव-गांव तक पहुंचाएं साथ ही सरकार द्वारा दी गई नए जिले की सौगात के बारे में भी लोगों को बताएं।

अमर ने भी संभाला मोर्चा, 9 को कार्यकर्ताओं के साथ बनाएंगे रणनीति

दूसरी तरफ, भाजपा ने भी मरवाही उप चुनाव की तैयारियां तेज कर दी हैं। पार्टी ने सामूहिक जिम्मेदारी के साथ चुनाव में उतरने की रणनीति तैयार की है। पार्टी ने पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल को मरवाही उप चुनाव का प्रभारी बनाया है। बताया जा रहा है कि वे 9 सितंबर को मरवाही के कार्यकर्ताओं से चर्चा करेंगे।

माना जा रहा है कि इसके बाद कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को जिम्मेदारी दी जाएगी। इससे पहले 2 सितंबर को भी अग्रवाल ने गौरेला का दौरा किया था । पार्टी फिलहाल यहां योग्य उम्मीदवार की तलाश में जुटी है। अग्रवाल से पहले प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय और नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक और सांसद अरूण साव गौरेला-पेंड्रा- मरवाही का दौरा कर चुके हैं। हालांकि, माना जा रहा है कि भाजपा के लिए मरवाही सीट बहुत चुनौतीपूर्ण है।

Leave a Reply