cm-bhupesh-congrats-students
Chhattisgarh

एक दिवसीय दिल्ली दौरे पर सीएम बघेल: जीएसटी क्षतिपूर्ति, केंद्रीय बल, पीएम केयर पर की प्रियंका से बात

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल गुरुवार को एक दिवसीय दिल्ली दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी से मुलाकात कर कांग्रेस सांसदों से आगामी सत्र के दौरान जीएसटी क्षतिपूर्ति, केंद्रीय बल, पीएम केयर फंड की राशि पर राज्यों को देने के मामले उठाने का आग्रह किया। उन्होंने कोरोना से लड़ाई में केंद्र सरकार द्वारा राज्यों को मदद नहीं करने की बात भी कहीं। वहीं सीएम ने प्रदेश में काेराेना संक्रमण तथा राजनीतिक हालातों की जानकारी दी।

उन्होंने प्रियंका को राज्य में काेरोना से निपटने के उपायों तथा गांव, गरीब, किसानों के लिए चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी भी दी। कोरोना संक्रमण के बीच सीएम भूपेश लगभग चार महीने बाद दिल्ली दौरे पर गए थे। सुबह उनके दिल्ली रवाना हाेने के बाद से ही ये कयास लगाए जा रहे थे कि उनकी कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी से मुलाकात होगी।

लेकिन सोनिया के स्वास्थ्यगत कारणों के कारण प्रियंका गांधी से उनकी मुलाकात की। इस दौरान सीएम ने प्रदेश से जुड़े कई मुद्दों की उन्हें जानकारी दी। इससे पहले सीएम भूपेश की प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया से मुलाकात हुई। दोनों नेताओं के बीच निगम-मंडल में नियुक्ति तथा संगठन में विस्तार को लेकर भी चर्चा हुई। ऐसी खबर है कि पुनिया ने सीएम भूपेश को एआईसीसी द्वारा देश भर के लिए पार्टी द्वारा बनाई जा रही रणनीति की जानकारी दी।

Advertisement
Rahul Gandhi Ji Birthday 19 June

Leave a Reply