एक नया सीडी कांड: कंबल वाले बाबा का चिंतामणी को अॉफर "1.5 करोड़ रुपए व मंत्री पद, भाजपा में आ जाओ" - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo

एक नया सीडी कांड: कंबल वाले बाबा का चिंतामणी को अॉफर “1.5 करोड़ रुपए व मंत्री पद, भाजपा में आ जाओ”

रायपुर (एजेंसी) | गृहमंत्री रामसेवक पैकरा के करीबी कंबल बाबा और लुंड्रा से कांग्रेस विधायक चिंतामणि महाराज के बीच भाजपा प्रवेश को लेकर हुई कथित चर्चा के ऑडियो ने दोनों दलों में खलबली मचा दी है। इस आॅडियो में कंबल वाले बाबा चिंतामणि महाराज को भाजपा प्रवेश करने पर डेढ़ करोड़ रुपए नकद, पार्टी का टिकट और जीतने पर मंत्री पद का प्रलोभन दे रहे हैं। इस पर मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा- ऐसे बाबा घूमते रहते हैं, उनका भाजपा से कोई वास्ता नहीं है।




इस आॅडियो में कंबल वाले बाबा ने पिछले सप्ताह रामदयाल उइके के भाजपा प्रवेश करने का भी राज खोला है। इसमें रामदयाल उइके को दस करोड़ रुपए और मंत्री पद दिए जाने के आश्वासन के साथ भाजपा प्रवेश कराया गया है। सोशल मीडिया में आॅडियो वायरल होने के बाद इसे खारिज करने के लिए मुख्यमंत्री रमन सिहं और भाजपाध्यक्ष धरमलाल कौशिक को आगे आना पड़ा।

हालांकि, चिंतामणि महाराज ने इस ऑडियो टेप की पुष्टि करते हुए मीडिया से कहा कि आॅडियो में उनकी ही आवाज है। पिछले तीन दिन से उन्हें फोन कर रहे थे और आज सीएम से मिलाने की बात कह रहे थे। कांग्रेस छोड़ भाजपा में प्रवेश करने के लिए पैसों का आॅफर उन्हें दिया जा रहा था, मंत्री पद और डेढ़ करोड़ रुपए का उन्हें ऑफर दिया गया है।

बाबा ने धमकी के लहजे में कहा- ऑडियो लीक हुई तो आप जिम्मेदार होंगे

आडियो में कंबल वाले बाबा कथित आडियो में धमकी के लहजे में यह कहते सुने जा रहे हैं कि उनके भाजपा प्रवेश करने की बातचीत कहीं लिकेज होगी, तो इसके जिम्मेदार वो खुद होंगे। उनकी ऊपर सीधे बातचीत हुई है। उन्हें किसी से समय लेने की जरूरत नहीं है। गृहमंत्री रामसेवक पैकरा ने भी कहा है कि आपको बीजेपी प्रवेश कराना है। आपको जीताने की जिम्मेदारी मेरी होगी।

वीडियो देखे 

चिंतामणी ने जवाब दिया- मैं विश्वासघात नहीं करूंगा

कंबल बाबा को सुनने के बाद चिंतामणि महाराज ने कहा कि वे कांग्रेस के साथ विश्वासघात नहीं कर सकते। भाजपा में मेरा जाने का मतलब सत्यानाश करने जैसा होगा। कंबल बाले बाबा का जब फोन आया तो उस वक्त चिंतामणि महाराज रायपुर में थे।

हमें तोड़फोड़ की जरूरत नहीं : सीएम रमन

सीएम रमन सिंह ने कहा कि हमारे 65 विधायक जीतकर आएंगे। ऐसे में अंतिम घण्टे में हम तोड़फोड़ क्यों करेंगे? भाजपा अपने दम पर जीतकर आने के लिए सक्षम है। उन्होंने कहा कि कंबल वाले जैसे ढेरों बाबा अपने काम में लगे रहते हैं। उनकी दुकानदारी चलती रहे, ये इसलिए अपने जुगाड़ में घूमते रहते हैं। इनका भाजपा से कोई लेना देना नहीं है।

भाजपा का यही असली चेहरा : भूपेश

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा ने तो इसकी शुरुआत अंतागढ़ से की थी। कंबल वाले बाबा के पास गृहमंत्री रामसेवक पैकरा अक्सर जाते रहते हैं। बाबा ने कहा कि था, ‘मैं भाजपा की सरकार बनाऊंगा’। भूपेश ने कहा कि किस प्रकार भाजपा के लोग खरीद फरोख्त करते हैं यह जनता के सामने है। रामदयाल उइके को कितने में खरीदा गया है, इसकी जांच होनी चाहिए।

पुराने सीडी कांड खुद देख लें: कौशिक

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने भी कहा कि हमें किसी के सहारे की जरुरत नहीं है। भाजपा के कार्यकर्ता खुद में सक्षम हैं। राज्य में इससे पहले जितने सीडी कांड हुए हैं उनमें कांग्रेसी अपने बड़े नेताओं के खिलाफ षड्यंत्र कर रहे हैं। इससे उबरने के लिए वे लोग अब अनर्गल आरोप लगा रहे है। इसे पार्टी नेतृत्व की कमजोरी भी कहा जाना चाहिए।

शाह क्यों आए थे, पता चल गया : सिंहदेव

बाबा के आॅडियो से साफ हो गया कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह क्या करने छत्तीसगढ़ आए थे?  इससे पहले रामदयाल उइके को किस प्रकार प्रभावित किया गया, यह बात भी स्पष्ट हो गई है। पार्टी के कई विधायकों के साथ इस तरह की हरकत की जा रही है। प्रभावित करने के लिए दबाव बनाने की कोशिशें हो रही हैं।



Leave a Reply