दिनांक : 05-Dec-2022 07:59 PM   रायपुर, छत्तीसगढ़ से प्रकाशन   संस्थापक : पूज्य श्री स्व. भरत दुदानी जी
Follow us : Youtube | Facebook | Twitter English English Hindi Hindi
Shadow

रायपुर : लोगों की आय में वृद्धि के साथ छत्तीसगढ़ को बनाया जा रहा एक समृद्ध राज्य : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

22/11/2022 posted by Priyanka (Media Desk) Chhattisgarh, India, Raipur    

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल आज न्यूज चैनल ‘भारत-24’ द्वारा राजधानी रायपुर के एक निजी होटल में आयोजित शिखर सम्मान कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने इस दौरान समाज के विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाले व्यक्तियों को सम्मानित भी किया।

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कार्यक्रम में परिचर्चा के दौरान कहा कि हमारी सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ को एक समृद्ध और सशक्त राज्य बनाने के लिए हर संभव पहल की जा रही है। इसके तहत यहां निवासरत हर वर्ग के लोगों की आय में वृद्धि हमारा मुख्य ध्येय है। इनमें किसानों के लिए राजीव गांधी किसान न्याय योजना, पशुपालको के लिए गोधन न्याय योजना, भूमिहीन गरीब मजदूरों के लिए राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना तथा आदिवासी-वनवासियों के लिए लघु वनोपजों की समर्थन मूल्य पर खरीदी जैसे जनकल्याणकारी योजनाओं को लागू कर इनका बेहतर ढंग से क्रियान्वयन हो रहा है। जिसके परिणाम स्वरूप प्रदेश में सभी वर्ग के लोगों को आगे बढ़ने का बेहतर अवसर मिल रहा है।

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने आगे बताया कि इनके साथ-साथ नरवा, गरवा, घुरवा एवं बाड़ी योजना, मिलेट मिशन, आत्मानंद शालाएं, हाट-बाजार क्लीनिक आदि योजनाओं से शिक्षा तथा स्वास्थ्य सहित हर क्षेत्र में प्रगति दिखाई दे रही है। इससे लोगों को रोजगार के अवसर उपलब्ध हुए हैं और उनकी आय में वृद्धि भी हो रही है। इस तरह हमारी सरकार द्वारा पुरखों के सपने को साकार करते हुए छत्तीसगढ़ को एक समृद्ध तथा सशक्त राज्य के रूप में पहचान देने का कार्य निरंतर जारी है। इस अवसर पर लोक गायन के क्षेत्र में पद्मश्री-श्री अनुज शर्मा, कबीर भजन गायन में पद्मश्री-श्री भारती बंधु, लोक वादन (बस्तर बैंड) में पद्मश्री-श्री अनूप रंजन पांडे सहित विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य के लिए व्यक्तियों को सम्मानित किया गया।

Author Profile

Priyanka (Media Desk)
Priyanka (Media Desk)प्रियंका (Media Desk)
"जय जोहार" आशा करती हूँ हमारा प्रयास "गोंडवाना एक्सप्रेस" आदिवासी समाज के विकास और विश्व प्रचार-प्रसार में क्रांति लाएगा, इंटरनेट के माध्यम से अमेरिका, यूरोप आदि देशो के लोग और हमारे भारत की नवनीतम खबरे, हमारे खान-पान, लोक नृत्य-गीत, कला और संस्कृति आदि के बारे में जानेगे और भारत की विभन्न जगहों के साथ साथ आदिवासी अंचलो का भी प्रवास करने अवश्य आएंगे।