दिनांक : 05-Dec-2022 10:05 PM   रायपुर, छत्तीसगढ़ से प्रकाशन   संस्थापक : पूज्य श्री स्व. भरत दुदानी जी
Follow us : Youtube | Facebook | Twitter English English Hindi Hindi
Shadow

नवापारा के हरिहर स्कूल मैदान में हुआ भव्य गरबा महोत्सव का शुभारंभ

03/10/2022 posted by Deepak Sahu Rajim Nawapara    

नवापारा राजिम. स्थानीय हरिहर हाई स्कूल मैदान में आयोजित 3 दिवसीय गरबा महोत्सव का भव्य शुभारंम षष्ठमी दिन शनिवार से हो गया. इस भव्य गरबा महोत्सव का शुभारंम समाज सेवी व वरिष्ठ नाड़ी वैद्य चिकित्सक डॉक्टर राजेंद्र गदिया ने किया. डॉ. गदिया ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहाकि नवरात्री का पर्व शक्ति, अराधना व तपस्या का पर्व हैं. माता भक्त जन नौ दिनो तक उपवास रखकर साधना करते हैं. गरबा महोत्सव भी ऐसे ही एक शक्ति व माता आराधना का साधन हैं. भक्तजन इस आयोजन में माता गीतों में झुमते हैं, नाचते हैं गाते हैं.

नव उमंग ग्रुप के तत्वाधान में हो रहा आयोजन

उन्होंने गरबा महोत्सव के आयोजन के लिए बधाई देते हुए सभी को नवरात्री की बधाई प्रेषित की. ज्ञात हो की नगर के युवाओं के समूह नव उमंग द्वारा आयोजित इस रास गरबा महोत्सव में नगर के सभी वर्ग के लोग बढ़ चढ़ के हिस्सा ले रहे है।

विशेषकर महिलाएं व युवातियों में खासा जोश गरबा में देखने को मिल रहा हैं. शाम 6:30 बजे से रात 10 बजे तक चल रहे इस गरबा महोत्सव में जमकर रंग देखने को मिल रहा हैं. आकर्षक साज, सजावट व लाइटिंग के साथ आयोजित हो रहे इस गरबा महोत्सव में माता भक्त पारम्परिक गरबा गीतों में झूमते हुए खूब लुत्फ़ उठा रहे हैं और माता को रिझाने का प्रयास कर रहे हैं. प्रथम दिन ट्रेडिशनल थीम पर प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया.

जिसमे बेस्ट डांस के लिए हिमांशु एवम सोनल गुप्ता , बेस्ट ड्रेस के लिए मोनिश साहू एवम अनुश्री (खुशी) जैन को पुरुस्कृत किया गया ।आयोजन को सफल बनाने में नव उमंग ग्रुप के सभी सदस्य लगे हुए हैं.