दिनांक : 21-Mar-2023 06:42 PM   रायपुर, छत्तीसगढ़ से प्रकाशन   संस्थापक : पूज्य श्री स्व. भरत दुदानी जी
Follow us : Youtube | Facebook | Twitter English English Hindi Hindi
Shadow

रायगढ : शासकीय योजनाओं से लोगों की जेब में पहुंचा पैसा, अर्थव्यवस्था हुई सुदृढ़ : उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल

16/02/2023 posted by Priyanka (Media Desk) Raigarh    

उच्च शिक्षा मंत्री श्री उमेश पटेल ने आज रायगढ जिले एवं विकासखंड अंतर्गत विभिन्न गांवों का भ्रमण कर जनहित के अनेक विकासकार्यों का भूमिपूजन किया। इस मौके पर श्री पटेल आम ग्रामीणों की समस्याओं से अवगत हुए और इसके त्वरित निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

इस मौके पर उन्होंने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की पहल पर लागू राजीव गांधी किसान न्याय योजना से किसानों के जीवन में समृद्धि आई है। किसानों को धान का सबसे ज्यादा समर्थन मूल्य छत्तीसगढ़ में मिल रहा है। योजना के लागू होने के बाद से खेती छोड़ चुके लोग वापस किसानी की ओर लौट रहे हैं। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना, लघु वनोपज की खरीदी, गोधन न्याय योजना जैसी योजनाओं की मदद से आम लोगों के जेब में पैसा पहुंच रहा है। इससे बाजारों में रौनक बढ़ी है और अर्थव्यवस्था भी सुदृढ़ हो रही है।

उच्च शिक्षा मंत्री श्री पटेल ने गांवों के भ्रमण के दौरान ग्राम-डूमरपाली, देवरी में सीसी रोड निर्माण, पानी टंकी निर्माण जैसे विभिन्न कार्यों का भूमिपूजन भी किया। देवरी में आयोजित एक कार्यक्रम में वहां के बच्चों को मिलने के लिए उत्सुक देख मंत्री श्री पटेल उनके बीच पहुंचे और हाथ मिलाकर उनकी पढ़ाई-लिखाई के बारे में पूछा। उन्होंने बच्चों को अच्छे से पढाई करने के लिए प्रोत्साहित किया एवं आगामी परीक्षा के लिए शुभकामनाएं दीं। इस दौरान रायगढ़ जिला पंचायत अध्यक्ष श्री निराकार पटेल, जिला पंचायत सदस्य श्रीमती पुनीता दिलीप पटेल, जनपद सदस्य श्रीमती सुशीला महंत सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि व ग्रामीणजन उपस्थित थे।

Author Profile

Priyanka (Media Desk)
Priyanka (Media Desk)प्रियंका (Media Desk)
"जय जोहार" आशा करती हूँ हमारा प्रयास "गोंडवाना एक्सप्रेस" आदिवासी समाज के विकास और विश्व प्रचार-प्रसार में क्रांति लाएगा, इंटरनेट के माध्यम से अमेरिका, यूरोप आदि देशो के लोग और हमारे भारत की नवनीतम खबरे, हमारे खान-पान, लोक नृत्य-गीत, कला और संस्कृति आदि के बारे में जानेगे और भारत की विभन्न जगहों के साथ साथ आदिवासी अंचलो का भी प्रवास करने अवश्य आएंगे।