दिनांक : 06-Dec-2022 09:07 AM   रायपुर, छत्तीसगढ़ से प्रकाशन   संस्थापक : पूज्य श्री स्व. भरत दुदानी जी
Follow us : Youtube | Facebook | Twitter English English Hindi Hindi
Shadow

दुर्ग कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा के निर्देश : बारिश से खराब हुई सड़कों की मरम्मत का कार्य शीघ्र पूरा करा लें, डेंगू जैसी बीमारियों पर रहें अलर्ट

08/10/2022 posted by Yadunandan Mishra Durg    

दुर्ग 07 अक्टॅूबर 2022. बारिश से खराब हुई सड़कों की मरम्मत का कार्य शीघ्र पूरा करने के संबंध में कलेक्टर श्री पुष्पेंद्र कुमार मीणा ने अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि इस बार काफी बारिश हुई है जिससे सड़कें क्षतिग्रस्त हुई हैं। इनकी शीघ्र मरम्मत कराएं। इस पर कार्यपालन अभियंता ने बताया कि शीघ्र ही सारी सड़क दुरुस्त कर ली जाएंगी। साथ ही उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण के दौरान पाइपलाइन आदि क्षतिग्रस्त न हों, इस बात का खास ध्यान रखें। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ श्री अश्विनी देवांगन भी मौजूद रहे।

डेंगू जैसी बीमारियों पर रहें अलर्ट– कलेक्टर ने कहा कि सभी विभागों में बुनियादी सुविधाओं के लिए काफी काम किया गया है। इसका लाभ सबको मिलता रहे, इसकी मानिटरिंग करते रहने की जरूरत है। कलेक्टर ने इस मौके पर स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा करते हुए कहा कि जिला अस्पताल में और पाटन में हमर लैब के माध्यम से निःशुल्क जांच किये जा रहे हैं। इन जांच का लाभ यह है कि आरंभिक रूप से बीमारी के डायग्नोज में सहायता मिलती है जिससे बीमारियों को आरंभिक रूप से ही उपचारित किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि अन्य बीमारियों के चिन्हांकन के लिए भी लगातार सर्वे करते रहें। डेंगू जैसी बीमारियों के लिए पूरी तरह अलर्ट रहें।