दिनांक : 26-Nov-2022 02:22 PM   रायपुर, छत्तीसगढ़ से प्रकाशन   संस्थापक : पूज्य श्री स्व. भरत दुदानी जी
Follow us : Youtube | Facebook | Twitter English English Hindi Hindi
Shadow

रायपुर : गाँधी जयंती के अवसर पर सर्वश्रेष्ठ इंस्टिट्यूट में नीट-मेडिकल विद्यार्थियों के लिए ‘सियोन’ मोटिवेशनल इवेंट का आयोजन हुआ

03/10/2022 posted by Bishes Dudani Career, Chhattisgarh, Raipur    

रायपुर। 2 अक्टूबर 2022 गाँधी जयंती के अवसर पर सेक्टर 5 देवेंद्र नगर रायपुर में स्थित सर्वश्रेष्ठ इंस्ट्यूट ने नीट-मेडिकल की तैयारी हेतु विद्यार्थियों के लिए विशेष ‘सियोन’ मोटिवेशनल इवेंट एवं वर्कशॉप का आयोजन किया।

मुख्यअतिथि विधायक एवं हाउसिंग बोर्ड अध्यक्ष श्री कुलदीप सिंह जुनेजा और रायपुर के मेयर श्री एजाज ढेबर जी के आगमन पर, सर्वश्रेष्ठ संस्थान के संचालक श्री अंकित गोयल जी ने उनका आत्मीय स्वागत किया और स्मृति चिन्ह भी भेट किये। मेयर श्री एजाज ढेबर ने विद्यार्थीयो को जीवन में संघर्ष से लड़ने को कहा, उन्होंने डॉक्टर्स और मेडिकल फील्ड में तैनात तमाम कर्मचारियों को रायपुर शहर में कोरोना रोकथाम एवं इलाज के लिए दिए गए योगदान पर आभार प्रकट किया। उन्होंने विद्यार्थियों को मन लगा कर पढ़ने और डिप्रेशन से दूर रहने की सलाह भी दी।

विधायक श्री कुलदीप सिंह जुनेजा जी ने विद्यार्थियों के साथ अपना बचपन साझा किया कि कैसे वे एक हिंदी माध्यम स्कूल से पढ़े और आज इस मुकाम पर पहुंच पाए है, उन्होंने विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी और उच्च शिक्षा में पढ़ने के मिले इस अवसर को पूरी तरीके से भुनाने को कहा, उन्होंने विद्यार्थियों को पढाई के साथ-साथ नियमित व्यायाम भी करने की सलाह दी। भाषण के अंत में उन्होंने छत्तीसगढ़ सरकार के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी के खेल कूद, शिक्षा आदि सम्बंधित योजनाओ से विद्यार्थियों को मिले लाभ के लिए आभार प्रकट किया।

देश के जाने माने प्रख्यात फिल्म निर्माता, मोटिवेशनल स्पीकर श्री दर्शन सांखला जी ने विद्यार्थियों का मोटिवेशनल वर्कशॉप लिया, उन्होंने विद्यार्थियों को नेगेटिव सोचने वाले मित्रो से एवं नशावृति से दूर रहने की सलाह दी, वर्कशॉप में कई रोचक अभ्यास भी किये गए। अंत में सर्वश्रेष्ठ इंस्टिट्यूट के विद्यार्थियों ने संगीत-नृत्य की रंगा रंग मनमोहक प्रस्तुतियाँ भी दी।

कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती देवी जी की वंदना के साथ हुई थी और मुख्य वक्ता इस्कॉन मंदिर रायपुर के श्री नरोत्तम दास जी ने विद्यार्थियों का उत्साह बढ़ाकर की, श्री नरोत्तम दास जी ने विद्यार्थियों को पढाई का जीवन में महत्व समझया और लक्ष्य साधने की विद्या भी बताई। अपने भाषण के अंत में श्री दास जी ने विद्यार्थियों से कुछ रोचक सवाल भी लिए और उनके मजेदार जवाब भी दिए।

सर्वश्रेष्ठ इंस्टिट्यूट के संचालक श्री अंकित गोयल जी ने कहा कि “सियोन मोटिवेशनल इवेंट का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों को बड़ा सोचना, बड़े सपने देखना एवं उन सपनो को साकार करने के लिए हिम्मत प्रदान करना था एवं विद्यार्थियों की पढाई से जुडी समस्या जैसे पढाई में मन ना लगना, पढाई से भटक जाना जैसी कई समस्या पर समाधान देना था।”

‘सियोन मोटिवेशनल इवेंट’ कार्यक्रम में मुख्यअतिथि एवं वक्ताजन के रूप में विधायक एवं हाउसिंग बोर्ड अध्यक्ष श्री कुलदीप सिंह जुनेजा जी, रायपुर के शहर के मेयर श्री ऐजाज ढेबर जी, उद्यमी एवं फिल्म निर्माता, वक्ता श्री दर्शन सांखला जी एवं इस्कॉन मंदिर रायपुर से श्री नरोत्तम दास जी शामिल हुए।

Author Profile

Bishes Dudani
बिशेष दुदानी रायपुर में निवास करते है, इन्होने ने Btech IT की डिग्री की है, वेब डेवलपमेंट और पत्रकारिकता में रूचि है। दैनिक इस्पात टाइम्स रायपुर एवं रायगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार है और गोंडवाना एक्सप्रेस में सह-संपादक/प्रबंधक की भुमिका निभा रहे है।