दिनांक : 05-Dec-2022 10:05 PM   रायपुर, छत्तीसगढ़ से प्रकाशन   संस्थापक : पूज्य श्री स्व. भरत दुदानी जी
Follow us : Youtube | Facebook | Twitter English English Hindi Hindi
Shadow

कार्रवाई की मांग को लेकर IAS के समर्थन में उतरे जिलेभर के अफसर, जिपं सदस्य सैंडल लेकर दौड़ी थी मारने

24/12/2021 posted by Priyanka (Media Desk) Chhattisgarh, Video    

छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में जिला पंचायत सदस्य के सैंडलकांड ने माहौल पूरी तरह से गर्म कर दिया है। अब जिलेभर के अधिकारियों ने महिला जिला पंचायत सदस्य के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इसको लेकर अधिकारियों ने शुक्रवार को कलेक्टर और एसपी से भी मुलाकात की है। गुरुवार को लैला ननकू भिखारी आईएएस अधिकारी और जिला पंचायत के सीईओ रोहित व्यास को सैंडल लेकर मारने दौड़ गईं थी। इस घटना के बाद से ही अधिकारियों में गुस्सा है।

इन अधिकारियों में डिप्टी कलेक्टर,तहसीलदार,जनपद सीईओ और नगर पालिका के अधिकारी शामिल हैं। ये अधिकारी मामले की निष्पक्ष जांच की मांग कर रहे हैं। सभी ने जिला पंचायत सीईओ रोहित व्यास के समर्थन में कलेक्टर और एसपी को ज्ञापन सौंपा। अधिकारियों ने साफ कहा है कि यदि कार्रवाई नहीं होती तो हम उग्र आंदोलन करेंगे। सोमवार से ये अधिकारी आंदोलन भी शुरू करने वाले हैं। इस घटना के बाद से IAS एसोसिएशन में भी गुस्सा है।

ये है मामला
गुरुवार को मुंगेली जिला पंचायत सीईओ रोहित व्यास के साथ महिला जिला पंचायत सदस्य लैला ननकू भिखारी का विवाद हो गया था। इस दौरान लैला IAS अफसर रोहित व्यास को सैंडल से मारने के लिए दौड़ पड़ी थी। जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। पूरे मामले पर दोनों पक्ष ने पुलिस में शिकायत कर दी है। अब इस मामले को लेकर अधिकारी वर्ग अपने अधिकारी के समर्थन में सामने आया है।

जातिगत टिप्पणी का आरोप लगाया
दरअसल, जिला पंचायत सदस्य लैला ननकू को क्षेत्र के विकास कार्य के लिए कुछ राशि स्वीकृत करवानी थी। लैला का दावा है कि अफसर जिला पंचायत सीईओ रोहित व्यास उसे अक्सर टाल दिया करते थे। प्रभारी मंत्री से मिलने को कह दिया करते थे।

गुरुवार को जब मिलने पहुंची थी, तो अफसर ने बहस की। कहा तुम इस जाति की हो इस वजह से तुम लोग नहीं सुधर सकते। इतना सुनकर लैला ने सैंडल उतारकर हाथ में ले लिया। अफसर ने जब दूर हटकर पुलिस को फोन किया। महिला ने इस पर कहा बुला ले पुलिस को देखती हूं।

Author Profile

Priyanka (Media Desk)
Priyanka (Media Desk)प्रियंका (Media Desk)
"जय जोहार" आशा करती हूँ हमारा प्रयास "गोंडवाना एक्सप्रेस" आदिवासी समाज के विकास और विश्व प्रचार-प्रसार में क्रांति लाएगा, इंटरनेट के माध्यम से अमेरिका, यूरोप आदि देशो के लोग और हमारे भारत की नवनीतम खबरे, हमारे खान-पान, लोक नृत्य-गीत, कला और संस्कृति आदि के बारे में जानेगे और भारत की विभन्न जगहों के साथ साथ आदिवासी अंचलो का भी प्रवास करने अवश्य आएंगे।