Politics

मानसून सत्र: भाजपा विधायक के सवाल पर गृहमंत्री नहीं बता पाए राष्ट्रपति का नाम; जनता कांग्रेस के विधायक बोले- दुर्भाग्य है

छत्तीसगढ़ विधानसभा में बुधवार को मानसून सत्र का दूसरा दिन रहा। विपक्ष ने सरकार को घेरने की पूरी कोशिश की। प्रश्नकाल के दौरान भाजपा विधायक पुन्नूलाल मोहले ने बलौदा बाजार के गिरौदपुरी धाम में दर्शन एवं सार्वजनिक भवन निर्माण में देरी का मुद्दा उठाया। इसका शिलान्यास राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किया था।

मोहले ने पूछा कि इसके लिए कितनी राशि स्वीकृत की गई ? अभी तक कितने निर्माण प्रारंभ हुए ? नहीं हुए, तो क्यों नहीं हो पाए ? इसके जवाब में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि राष्ट्रपति ने भूमि पूजन किया था। 2 करोड़ 50 लाख की राशि स्वीकृत की गई थी। निर्माण जारी है।

इस पर पुन्नूलाल मोहले ने फिर पूछा कि किस राष्ट्रपति ने भूमि पूजन किया था? जवाब में गृहमंत्री राष्ट्रपति का नाम नहीं बता पाए। उन्हाेंने सिर्फ इतना कहा कि जो भी जानकारी विधायक मांग रहे हैं, उन्हें उपलब्ध करा दूंगा। इस बीच जनता कांग्रेस के विधायक धर्मजीत सिंह ने कहा कि भारत में गिने-चुने राष्ट्रपति हुए हैं, कौन राष्ट्रपति छत्तीसगढ़ आया था, अगर यह भी नहीं बता पाएंगे तो दुर्भाग्य है।

पुन्नूलाल मोहले ने आगे कहा कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भूमि पूजन किया था, लेकिन निर्माण कार्य में देरी किस वजह से हुई यह बताना चाहिए? इस पर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन की वजह से काम में देरी हुई। वर्तमान में नींव की खुदाई प्रगति पर है।

Leave a Reply