जाेगी कांग्रेस-बसपा गठबंधन ने विधानसभा में विधायक धर्मजीत सिंह को चुना नेता - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo
Republic Day 2020

जाेगी कांग्रेस-बसपा गठबंधन ने विधानसभा में विधायक धर्मजीत सिंह को चुना नेता

रायपुर (एजेंसी) | जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जोगी) और बसपा गठबंधन ने विधानसभा में अपना नेता लोरमी विधायक धर्मजीत सिंह को चुना है। जबकि उपनेता विधायक दल जोगी कांग्रेस सुप्रीमाे अजीत जोगी की पत्नी और कोटा विधायक रेणु जोगी को चुना गया है। जोगी-बसपा गठबंधन ने इस विधानसभा चुनाव में 7 सीटें जीती हैं। बता दे धर्मजीत सिंह चार बार लोरमी से चुनाव जीत चुके हैं।




जोगी के बेहद करीबी माने जाते हैं धर्मजीत सिंह

जेसीसी (जे) के प्रवक्ता नितिन भंसाली ने बताया कि इस संबंध में पार्टी अध्यक्ष अजीत जोगी ने विधानसभा सचिवालय में लिखित जानकारी भेज दी है। धर्मजीत सिंह इस बार जेसीसीजे से लोरमी विधानसभा से चुनाव लड़े और भारी मतों से जीते हैं। धर्मजीत सिंह चार चुनाव जीते चुके हैं। साथ ही विधानसभा उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं।

अजीत जोगी के बेदह करीबी माने जाने वाले धर्मजीत सिंह पिछला चुनाव 2013 में लोरमी से हार गए थे। जब अजीत जोगी ने नई पार्टी बनाई तो धर्मजीत उनके साथ पार्टी में शामिल हो गए। चुनाव से पहले उनके कभी कांग्रेस में तो कभी बीजेपी में जाने की चर्चाएं लगातार होती रहीं, लेकिन उन्होंने साफ कर दिया कि वे हारें या जीतें, चुनाव जोगी की पार्टी से ही लड़ेंगे।

माना जा रहा है कि जोगी की पार्टी में जिस तरीके से परिवारवाद के आरोप लग रहे थे, उसे देखते हुए धर्मजीत सिंह को विधायक दल का नेता चुना गया है। हालांकि जोगी ने रेणु जोगी को जरूर उपनेता बनाकर उन्होंने सदन में अपनी उपस्थित दिखाई है। 4 जनवरी से विधानसभा का सत्र शुरू हो रहा है। इस सत्र में नये विधायकों को शपथ दिलायी जायेगी, वहीं राज्यपाल का अभिभाषण भी होगा।



Leave a Reply