छत्तीसगढ़ सरकार केरल को करेगी 10 करोड़ की मदद, मालगाड़ी से राशन भेजी जाएगी

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार केरल बाढ़ पीड़ितों को सहायता राशि उपलब्ध करायेगी। केरल बाढ़ पीड़ितों को छत्तीसगढ़ की तरफ से एक रैक चावल और ढ़ाई करोड़ रुपये की सहायता राशि उपलब्ध करायी जायेगी। ये कुल सहायता राशि करीब 10 करोड़ रुपये की होगी। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की अध्यक्षता में सीएम हाउस में शनिवार को बैठक हुई। बैठक में केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए चर्चा की गयी। इस बैठक में सीएम सचिवालय के अलावा सभी विभाग के शीर्ष अधिकारी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद जल्द ही छत्तीसगढ़ से चावल भेजने की प्रक्रिया शुरू की जायेगी। सोमवार तक एक मालगाड़ी चावल लेकर छत्तीसगढ़ से रवाना होगी। इससे पहले मुख्यमंत्री रमन सिंह ने केरल के मुख्यमंत्री पी. विजयनन से फोन पर बात की।
मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने केरल सरकार को आश्वस्त किया कि प्राकृतिक आपदा की इस घड़ी में छत्तीसगढ़ सरकार उनके साथ खड़ी है। और सरकार उन्हें हर सुविधा दिलाएगी।

गोंडवाना एक्सप्रेस आप सभी से अपील करता है कि आप भी केरल के लोगो की मदद के लिए आगे आये।  आप अपना डोनेशन मुख्यमंत्री राहत कोष में नीचे दिए गए एकाउंट में भेजकर आप बैंक में जाकर इस एकाउंट में पैसे जमा कराके भी केरल की लोगों की मदद कर सकते हैं। विदेश में रहने वाले नागरिक भी स्विफ्ट कोड के जरिए मदद कर सकते हैं। इस संदेश को ज़्यादा से ज़्यादा लोगों तक पहुंचाईए।

आप डोनेशन केरल सरकार की ऑफिशल वेबसाइट में जाकर भी कर सकते है:
वेबसाइट: donation.cmdrf.kerala.gov.in 
Name of Donee: Chief Ministers Distress Relief Fund
Bank:                  State Bank of India (SBI)
Account No.:      67319948232
Branch:              City Branch, Thiruvananthapuram
IFSC:                  SBIN0070028
SWIFT Code:    SBININBBT08
PAN:                  AAAGD0584M

भीम ऐप से भी डोनेशन दे सकते है:
UPI Code:         keralacmdrf@sbi

Paytm से भी डोनेशन दे सकते है: यहाँ क्लिक करे 

Leave a Reply