corona-virus
Chhattisgarh India

कोरोना वायरस : छत्तीसगढ़ में कल मिले रिकॉर्ड 268 कोरोना पॉजिटिव मरीज, रायपुर से 88, एक्टिव संख्या 1740

रायपुर में बुधवार को कोरोना के 88 समेत प्रदेश में 268 नए मरीज मिले हैं। इनमें भाठागांव मोहल्ले से 24 संक्रमितों की पहचान हुई है। ये सभी कोरोना से मरने वाली एक महिला के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुए हैं। इसके अलावा कुकुरबेड़ा में 6, आरंग थाने में 5, आईटीबीपी कैंप खरोरा में 4 जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। आरंग थाने को सील कर दिया गया है। सुकमा से 36, दुर्ग से 28, कांकेर से 15, जांजगीर-जांपा से 13, मुंगेली से 11, रायगढ़ व बीजापुर से 9-9, बिलासपुर से 7, गरियाबंद-बस्तर से 6-6, नारायणपुर से 5, बेमेतरा-महासमुंद से 3-3, बालोद, राजनांदगांव व कोंडागांव से 2-2 सूरजपुर, सरगुजा व जशपुर से एक-एक मरीज मिले हैं। देर रात 7 मरीज मिले थे। 24 घंटे में रिकॉर्ड मरीज मिले हैं। प्रदेश में मरीजों की संख्या 6008 हो गई है।

इनमें एक्टिव केस 1740 है। 116 मरीजों को अलग-अलग अस्पतालों से डिस्चार्ज किया गया। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अब तक 4230 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। भाठागांव में हंगामा करने पर संक्रमित युवक पर केस दर्ज किया गया। यहां अब तक 50 से ज्यादा मरीज मिल चुके हैं। वहां एक महिला की कोरोना से मौत के बाद शव रातभर घर में ही रहा। इस दौरान कई रिश्तेदार व मोहल्ले वाले शोक संवेदना जताने पहुंच गए। उसी दौरान वे कोरोना से संक्रमित हुए हैं। महिला की रिपोर्ट 16 जुलाई को पॉजिटिव आई थी। उसी दिन इलाज के लिए बुजुर्ग महिला को अंबेडकर अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन वे घर लौट आई थी।

एक दिन बाद बुजुर्ग की मौत हो गई। भाठागांव में जो संक्रमित हुए हैं, उनमें हाउस वाइफ के अलावा लोहार व छात्र शामिल हैं। कुकुरबेड़ा में मई में पहला केस आने के बाद जुलाई में 10 से ज्यादा नए केस मिल चुके हैं। इंडियन ओवरसीज बैंक के दो स्टाफ फिर संक्रमित हुए हैं। मंगलवार को भी वहां के 5 कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। बीजापुर में 6 सीआरपीएफ व कोंडागांव में एक आईटीबीपी का जवान संक्रमित हुआ है। जगदलपुर मेडिकल कॉलेज की एक स्टाफ नर्स की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार प्रदेश का रिकवरी रेट टॉप 10 में 8वें नंबर है। छग में 71.81 फीसदी मरीज स्वस्थ हो रहे हैं। राष्ट्रीय औसत 63 फीसदी है।

Leave a Reply