Corona-Virus-1
Chhattisgarh

कोरोना वायरस : पिछले 24 घंटो में 5,818 नए संक्रमित मिले, राज्य में अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बेकाबू होती दिख रही है। शनिवार को राज्य में 40,875 टेस्ट हुए। इनमें से 5,818 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह एक दिन में संक्रमित मरीजों का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। वहीं, 31 मरीजों की इलाज के दौरान मौत हुई है। राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 36,312 हो गई है।

28 मार्च से 3 अप्रैल तक के हफ्ते में कोरोना संक्रमण के 25,856 नए मामले सामने आ चुके हैं। इस एक हफ्ते में कोरोना से 178 लोगों की मौत भी हुई है। मार्च 2020 से 3 अप्रैल 2021 तक प्रदेश के 3 लाख 63 हजार 796 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से 3 लाख 23 हजार 201 लोग ठीक हो गए, लेकिन 4,283 लोगों की जान चली गई।

कोरोना की जांच किट और ICU बेड कम पड़ने लगे
तेजी से बढ़ते मरीजों की वजह से हेल्थ फैसिलिटीज कम पड़ने लगी हैं। शनिवार को रायपुर के कई कोरोना जांच केंद्रों पर किट नहीं पहुंच पाई थी, जिसकी वजह से टेस्टिंग पर असर पड़ा। सरकारी अस्पतालों में ICU के बेड कम पड़ गए हैं। स्वास्थ्य विभाग ऑक्सीजन वाले बेड की व्यवस्था करने की कोशिश में है। जिस सर्जरी को टाला जा सकता है, उसे कुछ हफ्ते के लिए टालने को कह दिया गया है, ताकि सामान्य मरीजों के ICU वार्ड का इस्तेमाल कोरोना मरीजों के इलाज में किया जा सके।

रायपुर और राजनांदगांव में अब पूरी रात कर्फ्यू
रायपुर जिला प्रशासन ने नाइट कर्फ्यू का समय बढ़ा दिया है। अब सभी दुकानें शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक बंद रहेंगी। सिर्फ मेडिकल स्टोर और पेट्रोल पंप खुले रहेंगे। होटल, ढाबा, रेस्टारेंट और सिनेमाघरों को रात 8 बजे तक चलाने की छूट रहेगी। अभी तक नाइट कर्फ्यू का समय रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक था। राजनांदगांव में भी प्रशासन ने नाइट कर्फ्यू का समय बढ़ाया है। यहां शाम 4 बजे के बाद दुकानों को बंद करने का आदेश है।

Leave a Reply