chhattisgarh-lockdown-raipur-31-march-2021
Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ : सभी जिलों में आदेश जारी, रात 9 बजे के बाद दुकानें खोली तो कड़ी कार्रवाई

छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसके चलते रायपुर समेत प्रदेश के सभी जिलों में रात 9 से सुबह 6 बजे तक बाजार बंद रखने की घोषणा कर दी गई है। मंगलवार से यह सिलसिला शुरू हुआ था और बुधवार तक सभी जिलों के कलेक्टर ने जिले में रात में बाजार पूरी तरह बंद रखने का आदेश जारी कर दिया। आदेश में यह भी कहा गया है कि यदि किसी भी नियम का उल्लंघन हुआ तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

पहले जिला प्रशासन ने इस अवधि में लोगों को भी घरों से नहीं निकलने अन्यथा कार्रवाई की चेतावनी दी थी, लेकिन बाद में जितने भी आदेश निकले, सभी में सिर्फ दुकानों को बंद किए जाने की बात थी। इसमें आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को छूट दी गई है और लोगों से बिना कारण घर से नहीं निकलने की अपील की गई है। रायपुर समेत जिलों में हुए निर्णय के मुताबिक रात 9 बजे से सुबह 6 बजे बाजार बंद रहेगा, जबकि जगदलपुर समेत 4 जिलों में रात 8 बजे से यह लागू किया गया है।

इन जिलों में रात 9 बजे से बाजार बंद
रायपुर, दुर्ग, कांकेर, कवर्धा, बिलासपुर, पेंड्रा-गौरेला-मरवाही, मुंगेली, राजनांदगांव, महासमुंद, कोरबा, कोरिया​​​, गरियाबंद, बलौदा बाजार, बालोद, जांजगीर-चांपा, धमतरी, रायगढ़, दंतेवाड़ा और बेमेतरा में दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक पूरी तरह बंद रखे जाएंगे।

Leave a Reply