Chhattisgarh India

चंदखुरी माता कौशल्या मंदिर : राम धुन में भाव विभोर होकर मुख्यमंत्री पहुंचे मानस मण्डली के कलाकारों के बीच, मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम का हुआ आयोजन

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज रायपुर शहर के समीप पावनधाम चंदखुरी में माता कौशल्या मंदिर परिसर के जीर्णोद्धार एवं सौंदर्यीकरण कार्य का लोकार्पण किया। इसके साथ ही परिसर में तीन दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए किया गया।

छत्तीसगढ़ की पौराणिक नगरी चंदखुरी में आज राम वन गमन पर्यटन परिपथ के उद्घाटन एवं माता कौशल्या मंदिर के नए स्वरूप में लोकार्पण के समारोह में जब वहां मंच पर श्री नंदकुमार साहू अपनी मानस मण्डली के कलाकारों के साथ भगवान राम और छत्तीसगढ़ की माटी की भावपूर्ण गौरव गाथा प्रस्तुत कर रहे थे, तब मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल सहित वहां उपस्थित दर्शक भक्ति-भाव में भाव विभोर हो उठे। मुख्यमंत्री श्री बघेल अपने को रोक न सके और मंच पर जाकर कलाकारों की मण्डली के साथ जा बैठे। उन्होंने खंजरी बजाकर मानस मण्डली के कलाकारों के साथ संगत की और उनका उत्साहवर्धन किया।

इस अवसर पर परिसर में नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर के साथ-साथ कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य भी किया गया ।इसके तहत माता कौशल्या मंदिर चंदखुरी तथा पुलिस अकादमी ग्राउंड चंदखुरी में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए 8 टीम बनाई गई है।नागरिकों के लिए कार्यक्रम स्थल के समीप नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन भी किया गया।

उल्लेखनीय है कि राम वन गमन परिपथ  के अंतर्गत चंदखुरी में आज 7  से 9 अक्टूबर तक सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन कोरोना गाइडलाइन के तहत किया जा रहा है।