cg-run-for-pride-raipur-2021-2
Chhattisgarh India

रायपुर : ‘स्वाभिमान और गर्व ‘ के लिए दौड़ा छत्तीसगढ़ : बच्चों से लेकर बुजर्ग भी बड़े उत्साह के साथ हुए शामिल

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली छत्तीसगढ़ सरकार के आगामी 17 दिसंबर  को तीन साल पूरे हो रहे हैं। इस मौके पर आज 14 दिसबंर  को ‘रन फॉर सीजी प्राइड’ (दौड़ स्वाभिमान और गर्व की) का आयोजन किया गया । जिसमें सभी के उम्र के लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया । दौड़ में शामिल धावको ंका उत्साह देखते ही बना। यह दौड़ राजधानी रायपुर के गांधी उद्यान से प्रारंभ होंकर इनकम टैक्स कॉलोनी तिराहा से गुजरते हुए वापिस गांधी उद्यान पहुंची।

दौड़ का आयोजन तीन वर्गाे में किया गया । धावकों में 3 साल के बच्चे से लेकर 70 साल तक के बुजुर्ग भी शामिल थे। रास्ते में मौजूद लोग धावकों का उत्साहवर्धन कर रहें थंे। इस दौड़ में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल, विधायक,जनप्रतिनिधि,प्रशाासनिक अधिकारी ,स्कूली बच्चों सहित आम जन भी शामिल हुए। यहां पर प्रशासन द्वारा आयोजन को सफल बनाने के लिए सभी जरूरी इंतजाम किए गए थे।

उल्लेखनीय है कि राजधानी रायपुर मंे सुबह 7 बजे पर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने गांधी उद्यान से हरी झंडी दिखाकर दौड़ को प्रारंभ किया । दौड़ को मुख्य रूप से तीन श्रेणियों में बांटा गया है, इसमें एक 5 किलोमीटर की दौड़ महिला-पुरुष श्रेणी में हुई। प्रथम श्रेणी में 14 वर्ष से कम उम्र के बालक एवं बालिकाओं ने, दूसरे श्रेणी में 14 वर्ष से 60 वर्ष तक की उम्र के महिला एवं पुरूषों ने तथा तृतीय श्रेणी में 60 वर्ष से अधिक के उर्म्र के धावकों ने हिस्सा लिया। प्रथम एवं तृतीय श्रेणी के धावकों के लिए कलेक्टर चौक, राजभवन चौक के आगे सी.जी. आर.आर.डी.ए., इनकम टैक्स कॉलोनी तिराहा और शहीद भगत सिंह चौक को चेक पॉइंट बनाया गया था।

जबकि द्वितीय श्रेणी के प्रतिभागियों के लिए जयस्तंभ चौक, कोतवाली चौक, पी.डब्लू.डी. चौक (मजार चौक), इनकम टैक्स कॉलोनी तिराहा और शहीद भगत सिंह चौक को चेक पॉइंट बनाया गया है। प्रथम श्रेणी में बालक-बालिका श्रेणी में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले धावकों को पुरस्कृत एवं सम्मानित किया जाएगा। इसी तरह द्वितीय श्रेणी में प्रथम स्थान से लेकर दशम स्थान तक के पुरूष एवं महिला धावकों को तथा तृतीय श्रेणी  में प्रथम से लेकर तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले वरिष्ठ धावकों को पुरस्कृत एवं सम्मानित किया जाएगा।

Leave a Reply