gondwana express logo
Gondwana Express banner

टिकटॉक पर भारत में बैन से पेरेंट कंपनी बाइटडांस को रोज 3.5 करोड़ रुपए का नुकसान

नई दिल्ली (एजेंसी) | चीन के वीडियो ऐप टिकटॉक पर भारत में बैन की वजह से इसकी पेरेंट कंपनी बाइटडांस को रोज 5 लाख डॉलर (3.50 करोड़ रुपए) का नुकसान हो रहा है। 250 नौकरियां भी खतरे में आ गई हैं। रॉयटर्स के मुताबिक कंपनी ने शनिवार को सुप्रीम कोर्ट में यह जानकारी दी। उसने अपील की है कि टिकटॉक से बैन हटाया जाए।

बैन से हर रोज 10 लाख यूजर का नुकसान: रिपोर्ट

3 अप्रैल को मद्रास हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार को आदेश दिया था कि टिकटॉक की डाउनलोडिंग पर रोक लगाई जाए, इससे पोर्नोग्राफी को बढ़ावा मिल रहा है। इसके बाद सूचना एवं प्रोद्योगिकी मंत्रालय ने एपल को गूगल को अपने ऑनलाइन स्टोर से टिकटॉक हटाने के लिए कहा था। दोनों कंपनियों ने ऐप हटा दिया।

बाइटडांस का कहना है कि भारत में टिकटॉप पर बैन की वजह से उसे आर्थिक नुकसान हो रहा है। इससे कंपनी की छवि भी खराब होगी। ऐसे में विज्ञापनदाता और निवेशक भी प्रभावित होंगे। बैन की वजह से रोजाना 10 लाख यूजर ऐप डाउनलोड नहीं कर पा रहे। कंपनी को अब तक 60 लाख यूजर का नुकसान हो चुका है।

मद्रास हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ बाइटडांस ने सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी। सुप्रीम कोर्ट ने मामला फिर से हाईकोर्ट को भेज दिया। साथ ही निर्देश दिए कि 24 अप्रैल को सुनवाई कर आखिरी फैसला लिया जाए नहीं तो पिछला आदेश रद्द माना जाएगा।

Leave a Reply