Chhattisgarh

बिलासपुर : उत्कर्ष विद्यार्थी योजना अंतर्गत उत्कृष्ट निजी विद्यालयों में प्रवेश के लिए आवेदन 19 फरवरी तक

आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति उत्कर्ष विद्यार्थी योजना के अंतर्गत अनुसूचित जाति, जनजाति वर्ग के ग्रामीण प्रतिभावान छात्र-छात्राएें वर्ष 2021-22 में राज्य के उत्कृष्ट निजी विद्यालयों में कक्षा 6वीं में प्रवेश हेतु आयोजित चयन परीक्षा में भाग लेने के लिए 19 फरवरी 2021 तक अपने शाला में आवेदन पत्र जमा कर सकते है।

निजी विद्यालयों में कक्षा 6वीं में प्रवेश के लिए जिला एवं विकासखण्ड स्तर पर निर्धारित परीक्षा केंद्रों में 7 मार्च 2021 को दोपहर 12 बजे से दोपहर 2 बजे तक लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी।

छत्तीसगढ़ के मूल निवासी अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति वर्ग के स्थाई जाति प्रमाण पत्र धारक ऐेसे प्रतिभावान छात्र-छात्राएं जो राज्य में संचालित किसी मान्यता प्राप्त शाला में कक्षा 5वीं में नियमित अध्ययनरत् हो तथा जिन्होंने कक्षा 4थीं की परीक्षा में 80 प्रतिशत से अधिक अंक या समग्रेड प्राप्त किया हो एवं जिनके पालक की समस्त स्त्रोतों से वार्षिक आय 2.50 लाख रूपए से अधिक न हो तथा जो ग्राम पंचायत, जनपद पंचायत, नगर पंचायत के क्षेत्र के विद्यालयों में अध्ययनरत् हो, ऐसे विद्यार्थी ही योजनांतर्गत आवेदन कर सकेंगे।

आवेदन पत्र का प्रारूप एवं नियमावली की जानकारी संबंधित विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय से प्राप्त की जा सकती है। योजना के संबंध में विस्तृत विवरण आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास विभाग के वेबसाईट पर उपलब्ध है।

Leave a Reply