Chhattisgarh

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान नक्सलियों की करतूत, सरपंच चुनाव लड़ रही महिला के पति को एक दिन पहले नक्सलियों ने अगवा कर हत्या की, शव सड़क पर फेंका

बीजापुर | नक्सलियों ने बीजापुर से अगवा किए गए पूर्व सहायक आरक्षक बलदेव ताती की हत्या कर दी। उसका शव मंगलवार दोपहर सड़क पर पड़ा मिला। नक्सली सोमवार देर शाम बलदेव का अपहरण कर ले गए थे। इस दौरान उसकी पत्नी ने नक्सलियों से बलदेव काे छोड़ने की गुहार लगाई थी, लेकिन वह काम नहीं आई।

बीजापुर पुलिस के पूर्व सहायक आरक्षक बलदेव ताती सोमवार देर शाम घर लौट रहे थे। इसी दौरान बीजापुर-गंगालूर मार्ग पर 10-12 नक्सलियों ने उनका रास्ता रोक लिया और उन्हें पकड़ ले गए। देर रात बलदेव का अपहरण होने की सूचना मिली। आशंका जताई जा रही थी कि पुलिस मुखबिरी के संदेह में नक्सलियों ने बलदेव को अगवा किया है।

पत्नी ने पति को रिहा करने की अपील की थी

बलदेव की पत्नी सुंदरी ताती कड़ेनार से सरपंच पद के लिए चुनाव लड़ रही हैं। नक्सलियों का नाम सामने आने के बाद उसने अपने पति को छोड़ देने की अपील भी की थी। इधर, मंगलवार को सूचना मिली कि नक्सलियों ने बलदेव की हत्या कर दी। उसका शव दोपहर करीब 12 बजे गंगलूर मार्ग के चेरकांटी के पास पड़ा मिला। एसपी दिव्यांग पटेल ने घटना की पुष्टि की है। इससे पहले भी पुलिस मुखबिरी के संदेह में नक्सली ग्रामीणों का अपहरण कर हत्या करते रहे हैं।

Leave a Reply