एयरपोर्ट से सीधे कोर्ट पहुंचे भूपेश, मुरारका भी पेश, पांड्या नदारद, रिंकू खनूजा खुदकुशी या हत्या पुलिस उलझी - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo

एयरपोर्ट से सीधे कोर्ट पहुंचे भूपेश, मुरारका भी पेश, पांड्या नदारद, रिंकू खनूजा खुदकुशी या हत्या पुलिस उलझी

रायपुर (एजेंसी) | भाजपा के पीडब्ल्यूडी मंत्री राजेश मूणत का चेहरा अश्लील सीडी में लगाकर उसे वायरल करने के मामले में शनिवार को पहली पेशी हुई। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल एयरपोर्ट से सीधे सुबह 11 बजे कोर्ट पहुंचे। उनके साथ पत्रकार विनोद वर्मा और विजय भाटिया थे। कोर्ट में उपस्थिति दर्ज कराकर वहां से चले गए। उनके जाने के बाद करीब 11:30 बजे पूर्व भाजपा नेता कैलाश मुरारका पहुंचे। उन्होंने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। जबकि पांचवां आरोपी विजय पांड्या उपस्थित ही नहीं हुआ। कोर्ट ने उसके खिलाफ फिर से समंस जारी किया। इस मामले में अगली सुनवाई 12 नवंबर को होगी।




शाम 5 बजे तक जब पांड्या उपस्थित नहीं हुआ। इसके बाद कोर्ट ने अगली तारीख दे दी। चार्जशीट पेश होने के बाद सीबीआई स्पेशल कोर्ट में जज सुमीत कपूर ने न्यायालय में सीडी कांड की पहली सुनवाई थी। सभी आरोपी को कोर्ट ने पेश होने का निर्देश दिया था। सीडी कांड में सीबीआई ने 6 आरोपी बनाए हैं। इसमें एक आरोपी की मौत हो चुकी है। एक फरार है। और बाकि के चार आरोपी जमानत में रिहा हो चुके हैं। सभी को देश नहीं छोड़ने और हर सुनवाई में उपस्थित होने की शर्त पर जमानत दी गयी है। शनिवार को पेशी के दौरान सभी आरोपियों ने केवल हाजिरी दी और हस्ताक्षर किए। उसके बाद सभी चले गए। अगली पेशी में सभी आरोपियों को अनिवार्य रूप से उपस्थित होना पड़ेगा।

रिंकू खनूजा की मौत या हत्या 

उधर, मामले के एक और आरोपी रिंकू की संदिग्ध मौत के संबंध में पुलिस के पास पोस्टमाॅर्टम रिपोर्ट और फोरेंसिक जांच के नतीजे हैं, इसके बावजूद अब तक ये स्पष्ट नहीं किया जा सका है कि उसकी मौत कैसे हुई। रिंकू ने आत्महत्या की है या उसकी हत्या की गई? सिविल लाइन पुलिस की टीम पिछले हफ्ते पुलिस लाइन ऑफिसर्स मेस के कमरा नंबर 5 में गई थी, जहां सीबीआई ने अस्थाई दफ्तर बनाया है। वहां रिंकू खनूजा खुदकुशी मामले में सीबीआई अफसरों से बातचीत की गई। उनसे कुछ दस्तावेज लिए गए। पुलिस बयान लेने के लिए पहुंची थी, क्योंकि खनूजा की मां और पत्नी ने सीबीआई पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। इसी प्रताड़ना के चलते खुदकुशी की बात कही है।



Leave a Reply