मध्यप्रदेश: नियमित करने की मांग को लेकर सड़क पर उतरे अतिथि शिक्षक; बोले- वचन भूल गई है सरकार - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo

मध्यप्रदेश: नियमित करने की मांग को लेकर सड़क पर उतरे अतिथि शिक्षक; बोले- वचन भूल गई है सरकार

भोपाल (एजेंसी) | स्थाई करने की मांग काे लेकर अतिथि शिक्षक समन्वय समिति के नेतृत्व में तिरंगा यात्रा गुरुवार काे राजधानी पहुंच गई। ये शिक्षक यादगार-ए-शाहजहांनी पार्क में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। पार्क में अतिथि शिक्षकों का आना रात से शुरू हो गया था। हजारों की संख्या में अतिथि शिक्षक भोपाल पहुंचे हैं, उन्होंने कहा कि ये सरकार अतिथि शिक्षकों को नियमित करने का अपना वचन भूल गई है। यही याद दिलाने के लिए आज आए हैं।

कर्मचारियों की मांग है कि कांग्रेस सरकार अपने वचन के अनुसार उन्हें नियमित करे। संघ के कार्यकारी अध्यक्ष राजकुमार कुशवाहा ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि एक तरफ तो कांग्रेस सरकार रोजगार देने की बात करती है, वहीं दूसरी तरफ अतिथि शिक्षकों की रोजी रोटी छीनी जा रही है। समिति के पदाधिकारियों के अनुसार, धरने में प्रदेशभर से हजारों की संख्या में अतिथि शिक्षक शामिल हुए हैं। इसमें बड़ी संख्या में महिलाएं भी आई हैं।


इधर, अतिथि शिक्षकों के आंदोलन पर दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर उम्मीद जताई है कि मुझे विश्वास है मुख्यमंत्री कमलनाथ जी कॉंग्रेस वचन पत्र मे किया गया हर वचन पूरा करेंगे। हालांकि भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने चुटकी लेते हुए कहा कि क्या इसे भी सरकार के कामकाज में हस्तक्षेप माना जाए।

Leave a Reply