मध्यप्रदेश: जलमग्न हुआ प्रदेश, जोरदार बारिश से कई जिलों का संपर्क मार्ग टूटा, राजधानी में रुक-रुक कर पड़ रहीं बौछारें - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo

मध्यप्रदेश: जलमग्न हुआ प्रदेश, जोरदार बारिश से कई जिलों का संपर्क मार्ग टूटा, राजधानी में रुक-रुक कर पड़ रहीं बौछारें

भोपाल (एजेंसी) | सोमवार की सुबह से अभी तक लगातार हो रही तेज बारिश की वजह से सागर समेत कई जिलों का राजधानी भोपाल से  संपर्क टूट गया है। वही राहतगढ़ और बेगमगंज में बीना नदी उफान पर हो गई है। यहां पर पानी पुल के ऊपर से बह रहा है। लोग इसे जान जोखिम में डालकर पार कर रहे हैं। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटो में भारी बारिश की चेतावनी दी है।

सागर में बीना नदी में उफान आने के बाद पानी में बहकर आई लकड़ी के बड़े टुकड़े को कुछ लोग जान जोखिम में डालकर निकालते नजर आए। लेकिन पानी का बहाव तेज होने के कारण लकड़ी के टुकड़े को पानी में बहने से नहीं रोक पाए। मौसम विभाग की तीन दिनों तक राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में तेज बारिश होने की भविष्यवाणी की है। इस बीच राज्य के कई स्थानों पर बारिश की खबरें यहां तक पहुंची हैं। शिवपुरी जिले में भी रुक रुक कर बारिश हो रही है।

मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी जारी की

स्थानीय मौसम केंद्र के अनुसार राज्य के मध्य, पूर्वी और उत्तरी अंचल में अधिकांश स्थानों पर आगामी 48 घंटों के दौरान भारी बारिश होने की संभावना है। हालाकि राज्य के अन्य हिस्सों में भी बारिश होने या बादल छाए रहने की संभावना है। राजधानी भोपाल और आसपास के इलाकों में भी रुक रुक कर बारिश हो रही है या लगातार बादल छाए हुए हैं। राज्य के पश्चिमी हिस्से और भोपाल तथा आसपास के इलाकों में पहले ही पर्याप्त बारिश हो चुकी है।

Leave a Reply