Chhattisgarh

बंगला सील होने के बाद सीएम की डिप्टी सेक्रेटरी सौम्या चौरसिया पहुंची घर, कहा- मैं हर जाँच के लिए तैयार

भिलाई | मुख्यमंत्री की उप सचिव सौम्या चौरसिया के भिलाई स्थित बंगले पर सोमवार दोपहर करीब 12 बजे आयकर की टीम फिर पहुंची। बंगले को सील करने के 42 घंटे बाद आई टीम ने कार्रवाई शुरू कर दी है। इससे पहले आयकर की टीम यहां 28 फरवरी को छापा मारा था, लेकिन 24 घंटे डेरा जमाए रहने के बाद भी किसी के सामने नहीं आने पर अगले दिन यानी 29 फरवरी की शाम 5 बजे बंगले को सील कर दिया गया था।

रविवार रात करीब 8.30 बजे सौम्या चौरसिया अपने बंगले पर पहुंची और टीम को सहयोग देने की बात कही। इससे पहले उनके पति सौरभ मोदी ने दोपहर में मीडिया से बात की थी। इस बीच सूचना है कि आयकर विभाग के अफसरों ने आबकारी ओएसडी एपी त्रिपाठी के बंगले से अवैध शराब के खेल को लेकर तमाम दस्तावेज जब्त किए हैं।

सौम्या बोलीं- वह ऑफिस में थीं, पति ने कहा- 2 दिन से तलाश कर रहा था

रायपुर समेत छत्तीसगढ़ के अन्य जिलों में इनकम टैक्स की कार्रवाई सोमवार को पांचवें दिन भी जारी है। वहीं, भिलाई के सूर्या रेसीडेंसी स्थित अपने बंगले पर रविवार रात को पहुंची सौम्या चौरसिया ने कहा था कि कार्रवाई करने आई आयकर की टीम ने उनसे संपर्क नहीं किया। उन्हें मीडिया के जरिए इसका पता चला।

वह 27 और 28 फरवरी को अपने ऑफिस में थी। उन्होंने कहा कि रविवार को पति और सीए ने आईटी के अधिकारियों से संपर्क किया था। उन्होंने कहा- वह आईटी की कार्रवाई में सहयोग करेंगी। वह एक जिम्मेदार पद पर पदस्थ हैं। सभी तरह की जांच के लिए तैयार हैं।

पति सौरभ मोदी ने कहा- सौम्या की तलाश में रायपुर गया था

आयकर के बंगला सील करने के बाद सौम्या चौरसिया के पति सौरभ मोदी ने कहा कि शनिवार सुबह उन्हें कार्रवाई का पता चला था। इसके बाद वह पत्नी की तलाश में रायपुर गए थे। जब पत्नी का पता नहीं चला तो वह रायपुर स्थित गेस्ट हाउस में रुक गए। शनिवार देर रात घर लौटे तो पता चला कि टीम ने घर को सील कर दिया।

2 दिनों तक पत्नी से भी संपर्क नहीं हो पा रहा था। शनिवार शाम को बातचीत से पता चला कि पत्नी सुरक्षित हैं। वह लीगल एडवाइज लेने के बाद घर लौटेंगी।

Leave a Reply