पुलवामा हमला: शहीदों को नमन, इस ऐप से कर सकते है शहीदों के परिवारों की आर्थिक मदद, 36 घंटे में लोगो ने दान किए 7 करोड़ रुपए - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo

पुलवामा हमला: शहीदों को नमन, इस ऐप से कर सकते है शहीदों के परिवारों की आर्थिक मदद, 36 घंटे में लोगो ने दान किए 7 करोड़ रुपए

नई दिल्ली (एजेंसी) | पुलवामा में आतंकवादी हमले के बाद देश के विभिन्न संगठन और लोग शहीदों के परिजनों की आर्थिक मदद के लिए आगे आए हैं। इस अभियान के दौरान शहीद हुए सीएपीएफ के जवानों के परिवार की आर्थिक सहायता के लिए धनराशि एकत्र करने को बनाए गए ऑनलाइन पोर्टल ‘भारत के वीर’ को पुलवामा आतंकी हमले के बाद से अभूतपूर्व तरीके से सात करोड़ रुपये की राशि मिल चुकी है। इनमें मेगास्टार अमिताभ बच्चन और महाराष्ट्र स्थित प्रसिद्ध साईंबाबा मंदिर प्रबंधन ट्रस्ट शामिल हैं।

गौरतलब है कि गुरुवार को जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में हुये एक आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। केन्द्रीय गृह मंत्रालय के ऑनलाइन पोर्टल का प्रबंधन देख रहे अधिकारियों ने नागरिकों से ‘भारत के वीर’ को छोड़ कर किसी अन्य मंच के लिए शहीद जवानों के लिए धनराशि नहीं देने का अनुरोध किया है। बीएसएफ के महानिरीक्षक (आईजी) अमित लोधा ने बताया,”पिछले 36 घंटे में ऑनलाइन पोर्टल पर हमें अभूतपूर्व सहायता राशि मिली है यह सात करोड़ रूपये से अधिक है।”

यह भी पढ़े: ‘भारत के वीर’ ट्रस्ट को 80 (जी) के तहत मंजूरी, अब आम नागरिक कर सकेंगे शहीदों के परिवारों की आर्थिक मदद

मदद के लिए आगे आए अमिताभ बच्चन

दूसरी तरफ, मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए प्रत्येक जवान के परिवार को पांच लाख रुपये की मदद देने की घोषणा की है। वहीं, महाराष्ट्र में प्रसिद्ध साईंबाबा मंदिर के प्रबंधन ट्रस्ट ने पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के शहीद जवानों के परिवारों को कुल 2.51 करोड़ रूपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। ट्रस्ट्र के अध्यक्ष सुरेश हवारे ने संवाददाताओं को बताया कि श्री साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट (एसएसएसटी) जम्मू कश्मीर में 14 फरवरी को हुये आतंकी हमले में शहीद हुये 40 जवानों के निकटवर्ती परिजनों को 2.51 करोड़ रूपये देगा।

‘भारत के वीर’ एप ऐसे करे डाउनलोड

यह एप गूगल प्ले स्टोर में है जिसे आप आसानी से अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते है। आप इस एप की सहायता से अधिकतम 15 लाख रुपए दान कर सकते है।

‘भारत के वीर’ एप डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करे: Click Here 

Leave a Reply