Chhattisgarh

बेमेतरा: पुणे से झारखंड जा रहे मजदूरों से भरी बस और ट्रेलर की टक्कर; ड्राइवर समेत 3 की मौत; राज्यपाल ने गहरा दुख व्यक्त किया

बेमेतरा | छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में गुरुवार सुबह पुणे से झारखंड जा रही मजदूरों से भरी बस को ट्रेलर ने टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बस के परखच्चे उड़ गए। हादसे में बस चालक समेत 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि 23 लोग घायल हो गए। इनमें 5 की हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसे के बाद स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से पुलिस ने बस में फंसे लोगों को बाहर निकलवाया। घायलों को एंबुलेंस से बिलासपुर और नवागढ़ के अस्पतालों में भेजा गया है। हादसा रायपुर-बिलासपुर हाईवे पर हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, पुणे से झारखंड के श्रमिकों को लेकर बस गुरुवार सुबह करीब 8.30 बजे बिलासपुर की ओर जा रही थी। अभी यह रायपुर-बिलासपुर हाईवे पर नांदघाट क्षेत्र में टेमरी गांव के पास पहुंची थी तभी सामने से आ रहे काेयले से लदे ट्रेलर ने टक्कर मार दी। हादसे में बस चालक समेत कई मजदूर अंदर ही फंस गए। मौके पर ग्रामीणों ने बचाव कार्य शुरू किया और पुलिस को सूचना दी। इसके बाद बस में फंसे श्रमिकों को बाहर निकाला जा सका।

ढाबों के कारण ट्रकों की लाइन लगने से वन-वे हुआ हाईवे

हादसे का बड़ा कारण तेज रफ्तार के साथ हाइवे का वन-वे होना भी है। स्थानीय लोगों का कहना है कि सरकार ने ढाबा खोलने की इजाजत तो दे दी है, लेकिन वाहनों के पार्किंग की कोई व्यवस्था नहीं है। ऐसे में ढाबे के चलते एक ओर सड़क पर वाहनों की लंबी लाइन लगी रहती है। इसी के कारण दोनों वाहनों की आमने-सामने टक्कर हुई है। ट्रेलर कोरबा की ओर से काेयला लादकर रायपुर जा रहा था। वहीं, कांग्रेस जिला अध्यक्ष समेत कई नेता ग्रामीणों और पुलिस के साथ श्रमिकों की सहायता के लिए मौके पर पहुंचे।

Leave a Reply