PM मोदी के दौरे से पहले दंतेवाड़ा में बड़ा नक्सली हमला, 1 जवान शहीद और 4 आम नागरिकों की मौत - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo

PM मोदी के दौरे से पहले दंतेवाड़ा में बड़ा नक्सली हमला, 1 जवान शहीद और 4 आम नागरिकों की मौत

प्रतीकात्मक फोटो 

दंतेवाड़ा (एजेंसी) | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बस्तर दौरे से ठीक पहले नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने एक यात्री बस को निशाना बनाया है। जैसे जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है वैसे वैसे नक्सली हमलो की घटनाएँ पुरे बस्तर क्षेत्र में बढ़ी है। इस यात्री बस में सीआईएसएफ के जवान भी सवार थे। इसमें सीआईएसएफ का एक जवान शहीद हो गया है। इसके अलावा चार आम नागरिकों की भी मौत हुई है।




दंतेवाड़ा के बचेली स्थिति एनएमडीसी के आकाश नगर में नक्सलियों ने एक बार फिर कायराना घटना को अंजाम दिया है। इसमें सीआईएसएफ का एक जवान शहीद हो गया है। इसके अलावा चार आम नागरिकों की भी मौत हुई है। यह घटना दंतेवाड़ा के बचेली थाना क्षेत्र में हुई है। सीआईएसफ के दो अन्‍य जवान घायल भी हुए हैं। घायल जवानों को बेहतर इलाज के लिए राजधानी रायपुर में एयरलिफ्ट किया गया।

वीडियो देखे 

एंटी नक्सल आॅपरेशन के स्पेशल डीजी डीएम अवस्थी ने घटना की पुष्टि की है। मिली जानकारी के मुताबिक आकाश नगर से बचेल के लिए सीआईएसएफ के जवान सब्जी खरीदने जा रहे थे. इसी दौरान पहाड़ी इलाके में मोड़ के पास नक्सलियों ने बस को आईईडी ब्लास्ट कर उड़ा दिया. यात्री बस को नक्सलियों ने निशाना बनाया है. सूत्रों के मुताबिक मौतों का ​आंकड़ा और भी बढ़ सकता है, क्योंकि बस में आम नागरिक भी सवार थे।

बताया जा रहा है कि दो घायल जवानों को बचेली के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 9 नवंबर को पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का भी बस्तर संभाग में दौरा है. हालांकि दोनों के कार्यक्रम दंतेवाड़ा में नहीं हैं. गौरतलब है कि बीते 30 अक्टूबर को भी दंतेवाड़ा के आरनपुर में नक्सलियों ने ​सुरक्षा बल के जवानों को निशाना बनाया था. इस घटना में चार जवान शहीद हो गए थे. इसके अलावा डीडी न्यूज के एक कैमरापर्सन की भी मौत हो गई थी।

शहीद और घायलों के नाम

दंतेवाड़ा नक्सल हमले में सीआईएसएफ के प्रधान आरक्षक डी मुखोपाध्याय शहीद हो गए हैं. इसके अलावा बस ड्राइवर रमेश पाटकर, बस हेल्पर रोशन कुमार साहू, ट्रक ड्राइवर सुशील बंजारे और जोहन नायक की मौत भी नक्सल हमले में हुई है. घटना में सीआईएसएफ के आरक्षक सतीष पठारे और सुरेश पिशाल घायल हो गए हैं।



Leave a Reply