सुकमा में पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर, नारायणपुर में नक्सलियों ने एक यात्री को बस से उतारकर गोली मारी - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo
Republic Day 2020

सुकमा में पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर, नारायणपुर में नक्सलियों ने एक यात्री को बस से उतारकर गोली मारी

सुकमा/नारायणपुर (एजेंसी) | जवानों ने गुरुवार सुबह हुई मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया है। जवाबी फायरिंग में नक्सली मौके से भाग निकले। पुलिस ने मारे गए नक्सली का शव बरामद किया है। साथ ही मौके से  नक्सल सामाग्री भी बरामद हुई है। ज्यादा जानकारी जवानों के लौटने के बाद ही मिल सकेगी।

नक्सलियों की सूचना पर रवाना की गई थीं टीमे

पुलिस के मुताबिक बुधवार को किस्टाराम और चिंतागुफा क्षेत्र में नक्सलियों की मौजदूगी की सूचना मिली थी। इस पर अलग-अलग थाने और कैंपों से डीआरजी, एसटीएफ और कोबरा बटालियन की संयुक्त टीम बनाकर भेजा गया। ये टीमें ग्राम टोंडामरका, कन्हाईमरका, सल्लातोंग, बड़ेकेड़वाल और सिंघनमड़गू की ओर रवाना हुई थीं।

इस दौरान कैंप एलारमड़गू से निकली डीआरजी, एसटीएफ और 202 वाहिनी कोबरा की टीम की गुरुवार सुबह करीब 9 बजे ग्राम सिंघनमड़गू के जंगल में नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई। सशस्त्र वर्दीधारी नक्सनलियों ने जवानों को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में जवानों ने भी फायरिंग की। इस पर नक्सली मौके से जंगल का फायददा उठाते हुए भाग निकले। पुलिस ने जब वहां सर्च ऑपरेशन चलाया तो वहां से एक मारे गए नक्सली का शव बरामद हो गया। इसके साथ ही अन्य सामान भी बरामद हुआ है।

नारायणपुर में बस से उतारकर नक्सलियों ने यात्री को गोली मारी

वहीं दूसरी ओर नारायणपुर में नक्सलियों ने कायरना हरकत करते हुए बस से एक यात्री को नीचे उतारकर गोली मार दी। नक्सलियों को उस पर मुखबिरी करने का संदेह था। इस घटना की नारायणपुर एएसपी ने पुष्टि की है। वहीं डीआईजी पी सुंदरराज ने घटना की जांच के लिए दल को भेजा गया है।

मुखबिरी का शक था

जानकारी के मुताबिक, नारायणपुर-ओरछा मार्ग पर रायनार में गुरुवार को घटना हुई है। इसमें नक्सलियों ने यात्रियों से भरे बस को बीच रास्ते पर रोक लिया। इसके बाद एक यात्री को नीचे उतारा और गोली मार दी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मृतक की पहचान दयालु के तौर पर की जा रही है।

Leave a Reply