चित्रकूट उपचुनाव: भाजपा के पूर्व विधायक लच्छूराम कश्यप को उपचुनाव में मिल सकता है फिर से मौका - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo

चित्रकूट उपचुनाव: भाजपा के पूर्व विधायक लच्छूराम कश्यप को उपचुनाव में मिल सकता है फिर से मौका

बस्तर (एजेंसी) | पूर्व विधायक और भाजपा के वरिष्ठ नेता लछुराम कश्यप पर भाजपा चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव में एक बार फिर दांव लगा सकती है. कयास लगाया जा रहा हैं कि उपचुनाव के लिए सबसे बेहतर उम्मीदवार लच्छू कश्यप ही हो सकते हैं और उन्हें इस बार उपचुनाव का टिकट देकर चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है.

सूत्रों के अनुसार भारतीय जनता पार्टी ने चित्रकूट विधानसभा के लिए विनायक गोयल का नाम सबसे ऊपर रखा था. मगर परिस्थितियों के मद्देनजर वरिष्ठ भाजपा नेता लच्छू कश्यप को उम्मीदवार बनाया जा सकता है. भाजपा की चुनाव समिति की बैठक लगातार जारी है और उम्मीदवार पर विचार कर रही है.

दंतेवाड़ा उपचुनाव के संपन्न होने के साथ ही चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव के लिए अधिसूचना जारी हो चुकी है.नामांकन के लिए काफी कम समय बचा है और इस बीच दोनों ही पार्टियों को जल्द से जल्द अपना उम्मीदवार उतारना जरूरी हो गया है. लिहाजा भाजपा की तरफ लच्छू राम कश्यप का नाम लगभग फाइनल माना जा रहा है.कांग्रेस में चुनाव लड़ने वालों की फेहरिस्त लंबी है और नामों को लेकर कांग्रेस में अंतरकहल किसी से छुपी नही है.मगर भारतीय जनता पार्टी में इस तरह की कोई समस्या अब तक देखने को नही मिली है.ऐसे में विधानसभा उपचुनाव के लिए लच्छू राम कश्यप का चुनाव लड़ना लगभग तय माना जा रहा है.

वरिष्ठ भाजपा नेता लछुराम कश्यप 2003 से 2008 तक चित्रकोट विधानसभा का नेतृत्व कर चुके हैं.उन्होंने 2010 से 2015 तक जिला पंचायत अध्यक्ष का पद भी संभाला है.2018 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने उन्हें चित्रकोट का उम्मीदवार बनाया था लेकिन वे अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस के दीपक बैज से चुनाव हार गए थे.अब उन्हें पुनःटिकट देकर भारतीय जनता पार्टी इस सीट को अपने खाते में डालने की जुगत में लग चुकी है

RO No - 11069/ 17
CM Bhupesh Bhagel Mandi ko Maar

Leave a Reply