जिला पंचायत सीईओ ने चेंबर में बुलाकर पत्रकारों के कैमरे व मोबाइल छीने, धमकी दी - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo

जिला पंचायत सीईओ ने चेंबर में बुलाकर पत्रकारों के कैमरे व मोबाइल छीने, धमकी दी

बीजापुर (एजेंसी) | जिला पंचायत के सीईओ राहुल वेंकट ने सोमवार को अपने चेंबर में बुलाकर पत्रकारों के साथ धक्कामुक्की करते हुए मोबाइल और कैमरे छीन लिए। विरोध करने पर उन्होंने पत्रकारों को पिटवाने की धमकी भी दी। बाद में कलेक्टर के हस्तक्षेप के बाद मोबाइल और कैमरे लौटा दिए गए। इससे नाराज पत्रकारों ने सीईओ के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर मंगलवार से आंदोलन की चेतावनी दी है। दूसरी तरफ सीईओ वेंकट का कहना है कि पत्रकारों ने चेंबर में बिना पूछे कैमरा शुरू कर दिया था।

इसके बाद कैमरे और मोबाइल लेकर कलेक्टर के पास जमा करवा दिया गया था, जहां से उन्हें लौटा दिया गया। जानकारी के मुताबिक ओडीएफ में गड़बड़ी की खबर एक चैनल में चलाने के बाद सीईओ ने पत्रकार मुकेश चन्द्राकर, युकेश चन्द्राकर, पंकज दाउद, मुख्तार खान,  गुप्तेश्वर जोशी, ईशु सोनी और लोकेश झाड़ी को बुलवाया था। यहां सीईओ ने स्टेनो से सभी पत्रकारों के मोबाइल और कैमरे जब्त करने को कहा। इसका विरोध करने पर सीईओ अपनी सीट से उठे और मुकेश चन्द्राकर से कैमरा छीन लिया। अन्य पत्रकारों के मोबाइल भी छीन लिए।

इसके बाद पत्रकारों को सभागार में ले गए जहां सौ से ज्यादा पंचायत सचिव, आश्रम अधीक्षक और अन्य अधिकारी मौजूद थे। यहां सीईओ ने अपने अधीनस्थ अधिकारियो-कर्मचारियों के सामने पत्रकारों से अभद्रता की और पिटवाने तक की धमकी भी दी। सीईओ के मुताबिक एक चैनल में चलाई गई खबर के बारे में संबंधित पत्रकार से जानकारी मांगी गई थी। गलत खबर चलाने पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई। एक सप्ताह से संबंधित पत्रकार को बुलाया जा रहा था। आते ही चेंबर में बिना पूछे कैमरा शुरू कर दिया। इसके बाद कैमरा और मोबाइल लेकर कलेक्टर के पास जमा करवा दिया गया था जहां से उन्हें लौटा दिया गया।

Leave a Reply