bhupesh-baghel-pic
Politics

CM भूपेश बघेल और मोहन मरकाम कल जाएंगे दिल्ली, चित्रकोट के लिए प्रत्याशी का नाम होगा फाइनल, तीन नामों का पैनल तैयार

बस्तर (एजेंसी) | दंतेवाड़ा उपचुनाव के लिए मतदान होने के बाद कांग्रेस अब चित्रकोट विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट गया है। प्रत्याशी चयन को लेकर तीन नामों का पैनल तैयार हो गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पीसीसी प्रमुख कल दिल्ली जा रहे हैं, यहां कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद नाम फाइनल कर लिया जाएगा।

कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम कल नई दिल्ली रवाना हो रहे हैं। बताया जाता है कि मुख्यमंत्री श्री बघेल और पीसीसी प्रमुख दिल्ली में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। इसके पूर्व नेता द्वय प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया से मुलाकात करेंगे और इसके बाद प्रदेश के चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव के लिए मिले तीन नामों के पैनल को लेकर चर्चा करेंगे। तत्पश्चात श्रीमती गांधी के समक्ष तीन नामों का पैनल रखा जाएगा और विचार-विमर्श के बाद एक नाम फाइनल कर लिया जाएगा।

माना जा रहा है कि श्रीमती गांधी से मुलाकात के बाद पार्टी की ओर से अधिकृत प्रत्याशी के नाम पर अधिकारिक रूप से घोषणा कर दी जाएगी। जिस भी उम्मीदवार का नाम पार्टी घोषित करेगा वह अपनी सुविधानुसार नामांकन फार्म खरीदेगा और फार्म भरकर जमा कर देगा। नामांकन फार्म का दूसरा सेट मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पीसीसी प्रमुख मोहन मरकाम, सांसद दीपक बैज और पार्टी के अन्य नेताओं की उपस्थिति में बाद में फिर से जमा किया जाएगा।

Leave a Reply