Chhattisgarh

बलरामपुर : 63.56 लाख रुपए गबन के आरोप में फरार महिला पंचायत सचिव और पति गिरफ्तार

छत्तीसगढ़। बलरामपुर जिले की बलंगी पुलिस की टीम ने 63 लाख 56 हजार 650 रुपए गबन के मामले में फरार चल रहे दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी महिला पंचायत सचिव अपने पति के साथ फरार थी जिसे पुलिस ने भोपाल से गिरफ्तार किया है। इस मामले में जो तीसरी आरोपी गांव की सरपंच है वह फरार चल रही है।

पुलिस ने बताया कि 17 जुलाई 2020 को जनपद पंचायत वाड्रफनगर के सीईओ ने पुलिस चौकी में फायर दर्ज कराया था कि ग्राम पंचायत बलंगी में शौचालय निर्माण सहित अन्य शासकीय निर्माण के लिए शासन स्तर से 63 लाख 56 हजार 650 रुपये जारी किये गए थे, लेकिन पंचायत की सचिव सीमा जायसवाल ने सरपंच रीमा पंडो के साथ मिलकर पूरे पैसे का आहरण कर लिया था।

शिकायत मिलने के बाद जनपद स्तर से इसकी जांच हुई तो मामला सही पाया गया और जनपद पंचायत की रिपोर्ट पर जिला पंचायत सीईओ हरीश एस ने इसमें FIR के निर्देश दिए थे। बलंगी पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए आरोपियों की तलाश शुरू कर दी थी।

लेकिन जब एफआईआर दर्ज हुआ था तभी से तीनों आरोपी फरार चल रहे थे। ऐसे में पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि सीमा जायसवाल अपने पति पवन जायसवाल के साथ मध्यप्रदेश के भोपाल में देखी गई है।

पुलिस की टीम जब भोपाल पहुंची तो मुखबिर की निशानदेही पर पंचायत सचिव सीमा जायसवाल और उसके पति पवन जायसवाल को गिरफ्तार कर बलरामपुर लेकर पहुंची है। इस मामले में अभी सरपंच रीमा पंडो फरार है लेकिन पंचायत सचिव और उसके पति के गिरफ्तारी से इलाके में हड़कंप मचा है। पुलिस का दावा है कि सरपंच को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Advertisement
Rahul Gandhi Ji Birthday 19 June

Leave a Reply