Chhattisgarh

बलौदाबाजार: शहर का वार्ड 12 कन्टेनमेन्ट जोन घोषित लोगों की आवाजाही प्रतिबंधित, दो शराब दुकानें बंद

बलौदाबाजार | जिला मुख्यालय बलौदाबाजार में कोरोना का एक पाॅजीटिव प्रकरण पाये जाने के कारण मरीज के निवास क्षेत्र वार्ड क्रमांक 12 को कन्टेनमेन्ट जोन घोषित किया गया है। अपरिहार्य एवं अत्याश्वक सेवाओं को छोड़कर लोगों के जोन में आने-जाने पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया है। कलेक्टर ने एक आदेश जारी कर मुख्य नगर पालिका अधिकारी सुश्री राजेश्वरी पटेल को जोन का प्रभारी अधिकारी एवं एसडीएम एवं इन्सिडेन्ट कमाण्डर लवीना पाण्डेय को पर्यवेक्षण अधिकारी नियुक्त किये हैं।

एसडीएम पाण्डेय ने बताया कि कलेक्टर द्वारा जारी कन्टेनमेन्ट जोन के अंतर्गत वार्ड के उत्तर दिशा में परेश अग्रवाल का प्लाट, दक्षिण में आनंद सर्राफ का प्लाट, पूर्व में समृद्धि काॅलोनी का खाली प्लाट और पश्चिम में मनवा कुर्मी क्षत्रिय छात्रावास होगा। कन्टेनमेन्ट जोन के निवासी बिना सक्षम अनुमति के अपने घरों से बाहर किसी भी परिस्थिति में नहीं निकलेंगे। उक्त सीमा क्षेत्र में पूर्ण लाॅक डाऊन रहेगा। जोन के अंतर्गत सभी दुकानें, आॅफिस एवं अन्य वाणिज्यिक संस्थान पूर्णतः बंद रहेंगे।

जोन में सभी प्रकार के वाहनों की आवाजाही पर भी पूर्णतः प्रतिबंध लगाया गया है। यदि किसी प्रकार की आवश्यकता होगी तो उसके लिये जिला कार्यालय द्वारा अलग से आदेश जारी किया जायेगा। कन्टेनमेन्ट जोन के लोगों को आवश्यक सेवाओं की आपूर्ति प्रभारी अधिकारी द्वारा उचित दर पर घर पहुंच सेवा के जरिये की जायेगी। प्रभारी अधिकारी एवं सीएमओ का मोबाईल नम्बर (94252-29543) है।

जिले के स्वास्थ्य विभाग के अमलों के द्वारा स्वास्थ्य जांच, सेम्पल आदि कार्य किये जाएंगे। कन्टेनमेन्ट जोन की निगरानी के लिये लगातार पुलिस गश्त की जायेगी। कलेक्टर ने एक अन्य आदेश जारी कर कन्टेनमेन्ट जोन में आने के कारण रिसदा रोड स्थित देशी एवं विदेशी शराब दुकान को आगामी आदेश तक के लिए बंद कर दिया है।

Leave a Reply